Rahul Gandhi: इलेक्टोरल बॉन्ड्स के नाम पर ‘हफ्ता वसूली मोदी सरकार’

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नयी दिल्ली |Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी बॉन्ड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी बॉन्ड का जो डाटा सार्वजनिक किया गया है उससे साफ हो गया है कि मोदी इलेक्टोरल बॉन्ड्स के नाम पर ‘हफ्ता वसूली सरकार’ ने दुनिया का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार किया है।

Rahul Gandhi: गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “नरेंद्र मोदी चुनावी बाँड के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट चला रहे थे।” ED, IT, CBI जैसी जांच एजेंसियां नरेंद्र मोदी की ‘वसूली एजेंट’ बन कर काम कर रही हैं। जो कभी देश के संस्थान हुआ करते थे वो अब भाजपा के हथियार के रूप में काम कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी बाँड योजना को पैसा लूटने तथा लोकतंत्र को ध्वस्त करने वाली

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी बाँड योजना को जबरदस्ती पैसा लूटने तथा लोकतंत्र को ध्वस्त करने वाली नीति करार दिया और कहां यह बहुत बड़ा घोटाला है और इस घोटाले की उच्चतम न्यायालय की देख-देख में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए ।

यह भी पढ़ें: Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी,विश्व बाजार के मिलेजुले रुख

Rahul Gandhi:  बॉन्ड बचाने की कोशिश के आड़ में 

इस बीच कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि 2018 से कुल 22,217 बॉन्ड जारी किए गए थे लेकिन वेबसाइट पर केवल 18,871 बॉन्ड हैं। वेबसाइट पर 3,346 बॉन्डों का विवरण उपलब्ध नहीं है। एसबीआई ने 3,346 बॉन्डों का विवरण उपलब्ध नहीं कराया है। सवाल है कि वे कौन लोग हैं जिन्हें मोदी सरकार बचाने की कोशिश कर रही है।

इसकी जांच होनी चाहिए। जांच में आईटी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापों को इन बॉन्डों से जोड़ा जाना चाहिए। बॉन्ड के माध्यम से दान देने वाली अधिकांश कंपनियों पर या तो आईटी या ईडी द्वारा छापा मारा गया और उन्होंने भाजपा के दबाव में बाँड खरीदे।

यह भी पढ़ें: Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी,विश्व बाजार के मिलेजुले रुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here