Calcutta HC : शुभेंदु अधिकारी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली जाने की दी अनुमति

Calcutta HC
Calcutta HC

कोलकाता | Calcutta HC :  कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को संदेशखाली जाने की अनुमति दे दी।

Calcutta HC : अदालत के सूत्रों ने बताया कि न्यायालय ने अधिकारी को गुरुवार को संदेशखाली जाने की इजाजत दे दी है। न्यायालय ने कहा कि उन्हें उत्तर 24 परगना के अशांत इलाकों में लागू प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए, जहां निषेधाज्ञा अंतर्गत धारा 144 दो सप्ताह से अधिक समय से लागू है।

Calcutta HC : शुभेंदु अधिकारी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली जाने की दी अनुमति
Calcutta HC

Read More : Indian Premier League : आई पी एल में ऋषभ पंत का खेलने को लेकर सुनील गावस्कर का आया बड़ा बयान

Calcutta HC : न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की एकल पीठ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की ताजा याचिका पर विचार करने के बाद कहा कि विपक्ष के नेता अधिकारी और भाजपा विधायक शंकर घोष को कल केवल दो इलाकों जेलियाखलिया और हलदरपारा का दौरा करने की अनुमति दी गयी है।

न्यायाधीश ने कहा कि अधिकारी को वहां भड़काऊ भाषण देने से बचना चाहिए और स्थानीय थाने में अपने पहुंचने की रिपोर्ट अवश्य देनी चाहिए।

Read More : CG NEWS : राज्यपाल हरिचंदन, सीएम विष्णुदेव साय ने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माताजी को मौलश्री निवास “रामजी वाटिका”पंहुचकर दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि अधिकारी ने 20 फरवरी को कलकत्ता उच्च न्यायालय  (Calcutta HC) के आदेश के बाद संदेशखाली का दौरा किया था और उन्होंने पीड़ितों को फिर से आने और उनसे मिलने का आश्वासन भी दिया था। संदेशखाली के लोगों, खास तौर पर महिलाओं का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं मुख्य आरोपी शाहजहां शेख ने उनका यौन उत्पीड़न किया और उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया। शाहजहां शेख पांच फरवरी से फरार चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here