Indian Premier League : आई पी एल में ऋषभ पंत का खेलने को लेकर सुनील गावस्कर का आया बड़ा बयान

Indian Premier League
Indian Premier League

by kuldeep | Indian Premier League : आई पी एल 2024 के आगाज़ 22 मार्च होने वाला है , यह ipl का 17 वा सीज़न है इस सीज़न में कई स्टार प्लेयर के साथ मैदान उतरेंगे इन सबके बीच चर्चा का विषय बना ऋषभ पंत के खेलने को लेकर है। आप को बता दे कि दो साल पहले एक रोड हादसा में ऋषभ पंत बुरी तरह से जख़्मी हो गये थे जिसके चलते उसे क्रिकेट दूर जाना पड़ा था। लेकिन वो अब फिट हो गये है और लगातार अभ्यास कर रहें है।

Read More : Rajim Kalp Kumbh : राजिम कल्प कुंभ में गीतासार देखकर भक्ति में डूबे श्रद्धालु

जिसे देख कर दिल्ली की टीम ने उसे टीम के कप्तान के रूप में उनकी नियुक्ति भागीदारी की घोषणा की अभी भी उनकी भूमिका पर अनिश्चितताएं मंडरा रही हैं,खासकर कि क्या वह विकेटकीपिंग कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे।

Indian Premier League : सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत के भविष्य को मद्दे नज़र रखते हुए कहा कि भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तभी कप्तानी संभालनी चाहिए जब वह पूरी तरह से फिट हों, और एक्शन में वापस आने से जुड़े जोखिमों पर जोर दिया।

गावस्कर ने सफल वापसी के लिए आवश्यक समय और प्रयास को स्वीकार करते हुए, लंबी अनुपस्थिति के बाद पंत को फॉर्म वापस पाने में आने वाली चुनौतियों पर बात की। वह पंत की फिटनेस के महत्व पर जोर देते हैं और अनावश्यक जोखिम न लेने की सलाह देते हैं।

Read More : Indian and New Zealand cricket team : भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का रायपुर में जोरदार स्वागत

Indian Premier League : रोड हादसा के बाद से पंत की रिकवरी की यात्रा कठिन रही है, रास्ते में कई असफलताएँ आईं। हालाँकि, हाल ही में स्थानीय मैचों में भागीदारी से क्रिकेट में उनकी धीरे-धीरे वापसी का संकेत मिलता है। गावस्कर का रुख पंत की भलाई पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को रेखांकित करता है, जिससे शीर्ष फॉर्म में स्थायी वापसी सुनिश्चित हो सके।

जबकि आईपीएल 2024 में पंत की वापसी के लिए बहुत अधिक कयास लगाए जा रहे है, गावस्कर के चेतावनी भरे शब्द जल्दबाजी के बजाय स्वास्थ्य और तत्परता को प्राथमिकता देने की याद दिलाते हैं, जो सही समय आने पर विजयी वापसी के लिए मंच तैयार करते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here