नौ दिन के भव्य राम कथा के उपरांत, वैदिक मंत्रों के साथ हवन संपन्न हुआ

अध्यात्म। कल्पना शुक्ला ।। परम पूज्य गुरुदेव श्री संकर्षण शरण जी (गुरु जी) के मुखारविंद से लखराम में मंत्रोपचार के साथ 108 जड़ी बूटी से युक्त हवन सामग्री द्वारा भव्य हवन 9 दिन के श्री राम कथा के उपरांत संपन्न हुआ । हवन एवं पूर्णाहुति में काफी संख्या में लोगों की भीड़ रही, लोगों ने भक्ति भाव एवं पूर्ण श्रद्धा पूर्वक आहुति अर्पित की। विभिन्न दुर्लभ जड़ी बूटी युक्त इस हवन से हवन करने वालें भक्तों के संग संग पर्यावरण को भी लाभ हुआ ।

Read More: जहां पर सब कार्य सुन्दर हो वह सुंदरकांड है – श्री संकर्षण शरण जी (गुरु जी) 

कथा में सहयोगी सभी लोगो को गुरुदेव से आशीर्वाद और इस भव्य आयोजन के लिए शुभकामनाएं प्राप्त हुआ । श्रोताओं ने कहा इस तरह से कथा होने से हमारा अज्ञान धीरे-धीरे अज्ञान समाप्त होता है, ईश्वर की लीलाएं हमें जीवन जीने की कला सिखाती है, भगवान श्री राम की कथा जीवन जीने की पूरी व्यवस्था है कब ,कैसे, कहां, किस तरह व्यवहार करना चाहिए सब कुछ भगवान राम लीला करके दिखाएं है ।

कथा के समापन के संग श्री राम नाम की जय जयकार सभी तरफ गूंजी, लखराम एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों से आए भक्तों के मन में काफी प्रसन्नता थी, सबने कहा हम सबको अध्यात्म से जुड़ने की आवश्यकता है । कथा में लखराम के अलावा दूर-दूर तक लोग हवन के लिए पहुंचे थे संग ही बहुत से लोग यूट्यूब के माध्यम से भी कथा सुनकर घर में भी कथा एवं हवन का लाभ प्राप्त किए।

आप भी कथाओं का लाभ प्राप्त करने हेतु, यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करके जुड़ सकतें हैं :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here