छत्तीसगढ़ विधानसभा में विधायकों ने ली शपथ, सीएम साय ने ली छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ

रायपुर ।।  छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू । सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधायकों को शपथ दिलाई ।छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सबसे पहले शपथ ली । सीएम साय ने छत्तीसगढ़ भाषा में शपथ ली । इसके बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी छत्तीसगढ़ी भाषा में ही शपथ ली । साथ ही डिप्टी सीएम अरुण साव, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथ ली । इसके साथ ही विक्रम उसेंडी, धरमजीत सिंह, लखेश्वर बघेल, दलेश्चर साहू, सहित विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ लिया ।

Read More: CM Sai Cabinet : सीएम साय के मंत्रिमंडल में पुराने और नये चेहेर होगें शामिल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा में विधायकों के शपथ ग्रहण के दौरान कुछ विधायकों ने छत्तीसगढ़ी और कुछ ने संस्कृत और हिंदी में शपथ ली है। जिसमें ज्यादातर विधायक छत्तीसगढ़ी में शपथ लेते हुए दिखाई दिखे है। मुख्यमंत्री विष्णु देव ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ, चरण दास महंत ने छत्तीसगढ़ी मे ली शपथ, ओ पी चौधरी ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली है। इसके साथ ही विद्यावती सिदार और भाजपा विधायक प्रेमचंद पटेल ने संस्कृत में शपथ ली है।

रमन सिंह बने विधानसभा अध्यक्ष

90 विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद स्पीकर पद के लिए रमन सिंह के नाम पर 5 प्रस्ताव पेश किए गए. सत्ता पक्ष की ओर से विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, भावना बोहरा, अजय चंद्राकर ने प्रस्ताव पेश किए.l  विपक्ष में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणदास महंत ने रमन सिंह के विधानसभा अध्यक्ष पर प्रस्ताव पेश किया । जिसके बाद रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त किए गए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here