Boxing Team : भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्यों को कोरोना

नई दिल्ली | Boxing Team : ओलंपिक की तैयारी में जुटी भारतीय टीम के लिए चिंताजनक खबर आई है। मंगलवार को भारतीय दल के 8 सदस्य कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। तुर्की दौरे पर गए भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्यों को कोरोना हो गया है और उन्हें इस्तांबुल में क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इनमें तीन मुक्केबाज भी शामिल हैं।

Boxing Team : राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता गौरव सोलंकी (57 किग्रा), प्रयाग चौहान (75 किग्रा) और बृजेश यादव (81 किग्रा) का एक सप्ताह पहले कोरोना परीक्षण किया गया था जो पॉजिटिव आया था। इस कारण उन्हें प्रतियोगिता के 19 मार्च को समाप्त होने के बावजूद इस्तांबुल में ही क्वारंटाइन में रहना पड़ रहा है।

Boxing Team : टीम सूत्रों के अनुसार, कोच धर्मेंद्र यादव और संतोष बीरमोल, फिजियो शिखा केडिया और डॉ. उमेश के अलावा वीडियो विश्लेषक नितिन कुमार को क्वारंटाइन में भेजा गया है। भारतीय दल बोसफोरस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए इस्तांबुल गया था। इस प्रतियोगिता में पुरुषों में एकमात्र पदक सोलंकी ने कांस्य पदक के रूप में जीता था।

Boxing Team : महिलाओं में निकहत जरीन (51 किग्रा) ने भी कांस्य पदक हासिल किया था। इस तरह से भारत ने प्रतियोगिता में दो पदक जीते थे। इस दौरे पर जाने वाले अन्य पुरुष मुक्केबाजों में ललित प्रसाद (52 किग्रा), शिव थापा (63 किग्रा), दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा), नमन तंवर (91 किग्रा) और कृष्णन शर्मा (91 किग्रा से अधिक) शामिल थे।

Boxing Team : महिला वर्ग में जरीन, सोनिया लाथेर (57 किग्रा), परवीन (60 किग्रा), ज्योति ग्रेवाल (69 किग्रा) और पूजा सैनी (75 किग्रा) ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। जिनका परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें कम से कम एक सप्ताह अभी वहां रुकना होगा जिसके बाद उनका फिर कोविड-19 परीक्षण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here