Big Breaking: ED की टीम ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार..केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे

Big Breaking
Big Breaking

नयी दिल्ली|Big Breaking: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन के पहलू की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल को ईडी के अधिकारी दो घंटे की पूछताछ करने के बाद उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: Current  Affairs : जनवरी 2024 विश्व एवं भारत पर आधारित समसामयिकी घटनाक्रम की सामान्य ज्ञान

Big Breaking: उच्च न्यायालय ने दिन में केजरीवाल की गिरफ्तारी से बचने की अर्जी को खारिज कर दिया था

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी कानूनी टीम उच्चतम न्यायालय से गुहार लगाने के लिए पहुंच गयी थी।
इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिन में केजरीवाल की गिरफ्तारी से बचने की अर्जी को खारिज कर दिया था। उसके बाद ईडी अधिकारियों की टीम मुख्यमंत्री के आवास पर तलाशी के लिए पहुंची और दो घंटे तक पूछताछ की।
केजरीवाल मंत्रिमंडल के सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया मंच पर एक्स पर लिखा, “मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Crime News: रायपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही प्रतिबंधित हुक्का सामग्रियों के बेचने वाले को किया गिरफ्तार

Big Breaking: सीएम आवास के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

दिल्ली सीएम आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन कर रहें है । कार्यकर्ताओं ने केंद्र और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग

AAP नेता आतिशी ने कहा, “हमें खबर मिली है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है… हमने हमेशा कहा है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे। वह दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है। हमारे वकील SC पहुंच रहे हैं। हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे।”

सीएम केजरीवाल के घर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं. बता दें कि गुरुवार (21 मार्च) को गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचकर उनसे करीब 2 घंटे तक पूछताछ की थी। लगातार 9 समन देने के बाद भी जब अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए तो ईडी की टीम गुरुवार को 10वां समन लेकर उनके घर पहुंची थी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही AAP विधायक राखी बिरला को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here