यूरोपीय काउंसिल प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल के न्योते पर 8 मई को शामिल होंगे पीएम मोदी 

नई दिल्ली
यूरोपीय काउंसिल प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल के न्योते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 मई को यूरोपीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा की ओर से आयोजित की गई है। वर्तमान में यूरोपीय संघ परिषद की अध्यक्षता पुर्तगाल कर रहा है। पीएम सभी 27 यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक PMO सभी नेता कोरोना महामारी और स्वास्थ्य सेवा सहयोग पर अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक यूरोपीय संघ + 27 प्रारूप में पहली बार आयोजित की जा रही है। बता दें कि 8 मई को होने वाली यह बैठक वर्चुअली आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पुर्तगाल जाने वाले थे। लेकिन देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद उपजे हालातों को देखते हुए अब यह बैठक वर्चुअल तरीके से ही होगी। इस मीटिंग में कोरोना को लेकर खास चर्चा की जाएगी। वहीं स्थायी और समावेशी विकास को बढ़ावा देना भारत-यूरोपीय संघ की आर्थिक साझेदारी और साथ ही आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों को मजबूत करना।

आपको बता दें कि इन दिनों देश में कोरोना की स्थिति बहुत ही गंभीर होती जा रहा है। आलम यह है कि रोजाना तीन लाख से ज्यादा नए केस दर्ज हो रहे हैं। गुरुवार यानी आज कोरोना के 4.12 लाख केस सामने आए, जबकि करीब 4 हजार लोगों ने इस घातक वायरस से दम तोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here