मंत्री रामविचार नेताम ने तातापानी में यातायात नियमों की जानकारी के महोत्सव का किया शुभारंभ

रायपुर ।। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के अवसर पर अनुसूचित जाति विकास मंत्री रामविचार नेताम द्वारा बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के तातापानी में यातायात नियमों की वृहद जानकारी के महोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रदेश के समस्त नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। राज्य के विभिन्न जिलों में ग्राम चौपाल, सीट-बेल्ट, हेलमेट लगाने की प्रेरणा सहित सड़क सुरक्षा के अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए।

Read More: छत्तीसगढ़ सरकार का राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के हित बड़ा फैसला, भर्ती की आयु सीमा में 5 साल की छूट को 5 साल के लिए और बढ़ाया

राज्य के विभिन्न जिलों के 104 मुख्य प्रशिक्षकों को सड़क दुर्घटना की स्थिति में घायलों की सहायता, सुगम एवं सुरक्षित यातायात हेतु पहल तथा दुर्घटनाजन्य सड़क खण्डों के समीपवर्ती क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए प्रशिक्षण दिया गया। मुख्य प्रशिक्षक सड़क सुरक्षा मितान के 02 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन इंस्टीट्यूट ऑफ ड्रायविंग एण्ड ट्रैफिक रिसर्च ग्राम तेन्दुआ नवा रायपुर में किया गया। समापन समारोह में अध्यक्ष अंतर्विभागीय लीड एजेंसी(सड़क सुरक्षा) संजय शर्मा द्वारा पारितोषिक और प्रमाण पत्र वितरण किया गया।

यह भी देखें : सीएम साय ने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया

कार्यक्रम में प्रशिक्षित मुख्य प्रशिक्षकों द्वारा दुर्घटनाजन्य सड़क खण्डों के समीपवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले चिन्हित स्वयंसेवी मददगार, नेक व्यक्तियों, स्थानीय जन-युवाओं के नवयुवक मंडल, महिला मंडल, मितानिन, साक्षरता अनुदेशक, एन.सी.सी.,एन.एस.एस, भारत स्काउट एवं गाईड तथा सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारी-कर्मचारी, सामाजिक संस्थान के पदाधिकारी, भारत वाहिनी के साथी, शिक्षा मित्र आदि को जिला, ब्लॉक, ग्राम स्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इससे सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्युदर में कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here