प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे

PM Modi
प्मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित की

वाराणसी।। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे और इस दौरान वह काशी तथा आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

यहां जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री रविवार दोपहर बाद यहां पहुंचेंगे और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे, जिसके बाद वह करीब 25 घंटे काशी में बिताएंगे।

Read More: उत्तराखंड निवेश का प्रमुख गंतव्य, लोगों ने स्थिरता के लिए मत दिया

32वें दौरे पर रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी आएंगे। मोदी रविवार और सोमवार दो दिन अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे। पहले दिन 17 दिसंबर को काशी यात्रा में पीएम मोदी नदेसर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। फिर शाम को नमो घाट पर काशी तमिल संगमम का उद्घाटन करेंगे।

तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे पीएम मोदी के एयरपोर्ट से लेकर नदेसर तक 22 किमी रास्ते पर भव्य स्वागत की भी तैयारी की गई है। पीएम मोदी 17 दिसंबर की रात में काशी के विकास को परखने शहर में भ्रमण भी कर सकते हैं।

नमो घाट से कन्याकुमारी से वाराणसी की विशेष ट्रेन और बरकी से दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत सहित 5 ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे। यहीं से पीएम के हाथों 19150 करोड़ की 37 परियोजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास भी होगा।

कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री पीएम आवास, पीएम स्वनिधि, पीएम उज्ज्वला जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here