Imperial Majesty perfume : परफ्यूम की मंत्रमुग्ध कर देने वाली कामुक और बोल्ड खुशबू

Indian American R&B singer Raveena releases Bollywood-inspired track.
लाइफ स्टाइल

Imperial Majesty perfume : अपने इतिहास की तरह ही परफ्यूम की खुशबू भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली होती है। इंपीरियल मेजेस्टी सहित दुनिया के शीर्ष 5 सबसे महंगे परफ्यूम से मिलें और पता करें कि उन्हें क्या खास बनाता है ! मिस्रवासी इसे प्यार करते थे ! यूनानियों ने बस इसे प्यार किया ! लेकिन यह रोमन ही थे जिन्होंने इसे इसका वास्तविक आकार दिया और अंत में, फ्रांसीसी थे जिन्होंने इसे पूरी दुनिया में फिर से पेश किया !

प्राचीन मिस्र के धार्मिक समारोहों में रेजिन, आवश्यक तेलों और अनगेंट से बने, इत्र एक महत्वपूर्ण तत्व थे। फिर यूनानियों ने अपने धार्मिक समारोहों में उपयोग करने के अलावा अपने दैनिक जीवन में इत्र का उपयोग करना शुरू कर दिया। लेकिन यह रोमन ही थे जिन्होंने इत्र को स्टोर करने, परिवहन और उपहार देने के लिए कांच की बोतलों का उपयोग करना शुरू किया। तब से, कांच की बोतल में इत्र अविभाज्य हो गया है। लेकिन परफ्यूम बनाने की प्रक्रिया को कला में बदलने और इसे एक वैश्विक घटना बनाने के लिए वास्तव में फ्रांसीसी को ले लिया।

हालाँकि, कांच की बोतल के रोमन विचार को किसी और चीज़ से बदलने के बजाय, फ्रांसीसी ने इसे और अधिक महारत हासिल कर लिया और आज इस स्तर पर पहुंच गया है कि इत्र से अधिक, यह बाहर की कांच की बोतल है जो शहर की बात बन जाती है। साथ ही, समय के साथ उत्तम कांच की बोतलें बनाना उत्तम इत्र की पहचान बन गई। आप जान पाएंगे कि कुछ सबसे प्रसिद्ध या सबसे महंगे इत्र, सभी अद्वितीय आकार की बोतलों में आते हैं। Aficionados को इन बोतलों से उतना ही प्यार है जितना कि वे अंदर से प्यार करते हैं। ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे परफ्यूम और उनकी अनोखी बोतलें :

इंपीरियल मेजेस्टी परफ्यूम

अब तक के सबसे महंगे परफ्यूम के रूप में नामित, क्लाइव क्रिश्चियन नंबर 1 इंपीरियल मेजेस्टी परफ्यूम ने 2006 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई। इंपीरियल मेजेस्टी परफ्यूम को एक पूर्ण सीमित संस्करण के रूप में पेश किया गया था (केवल 10 बोतलें बनाई गई थीं) और यह हीरे जड़ित बैकरेट क्रिस्टल बाज़ के साथ आया था। यह एक जटिल और बारीकी से संरक्षित गुप्त सूत्र का उपयोग करके बनाया गया था जो इसकी अनूठी धुएँ के रंग की धूप देता है जिसमें गुलाबी मिर्च, कामुक एम्बर और फ़िर बलसम के स्वाद भी शामिल थे। जाहिर है, सभी दस बोतलें बेंटले के माध्यम से अपने संबंधित खरीदारों को वितरित की गईं और कस्टम मेड मामलों में, जिस तरह से कोई रॉयल्टी यात्रा करती थी! 2006 में, इसकी कीमत 2355 डॉलर प्रति औंस थी जिसने गिनीज रिकॉर्ड्स के लिए इम्पीरियल मेजेस्टी परफ्यूम की योग्यता प्राप्त की!

लुई वुइटन सिम्फनी

सिम्फनी आपकी आत्मा में अदरक, अंगूर और बरगामोट से बने मादक परफ्यूम के साथ सही नोटों को हिट करती है। यह मास्टर परफ्यूमर जैक्स कैवेलियर बेलेट्रूड द्वारा बनाया गया था और फ्रैंक गेहरी द्वारा डिजाइन की गई लुई वीटन की बोतल में रखा गया था। यह यूनिसेक्स परफ्यूम इंपीरियल मेजेस्टी की तरह एक सीमित संस्करण नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से केवल कुछ चुनिंदा लोगों के लिए है जो वास्तव में इसके कामुक हल्के नोटों की सराहना कर सकते हैं और जाहिर है  कीमत मादक परफ्यूम है  ।

विक्टर एंड रॉल्फ फ्लावरबॉम्ब हाउते कॉउचर

इंपीरियल मेजेस्टी की तरह, विक्टर एंड रॉल्फ फ्लावरबॉम्ब हाउते कॉउचर एक सीमित संस्करण का इत्र है जिसमें केवल 15 बोतलें बनाई जाती हैं। एक बोतल में रखा गया है जो गुलाब के सोने के साथ 3 डी प्रिंटेड है और हाथ से सुलेखित रूप से क्रमांकित है, फ्लावरबॉम्ब आपकी इंद्रियों को ऊपर उठाने की गारंटी के साथ आता है।  फ्लावरबॉम्ब सेंटीफोलिया रोज, सांबैक जैस्मीन, कैटलिया आर्किड और इंडिया ओस्मान्थस में समृद्ध है। विक्टर एंड रॉल्फ फ्लावरबॉम्ब हाउते कॉउचर को निष्पक्ष सेक्स के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कल्टस आर्टेम ट्यूबरोसा

इस यूनिसेक्स परफ्यूम में भारतीय ट्यूबरोज़, गार्डेनिया, इटालियन बर्गमोट, इंडोनेशियाई कैनागा और भारतीय चंदन को प्रमुख सामग्री के रूप में गिना जाता है। कल्टस आर्टेम ट्यूबरोसा अनुभवी परफ्यूमर होली टपर द्वारा बनाया गया था, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि सुगंध दोनों लिंगों के लिए अनूठा हो। ट्यूबरोसा के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह कुछ नाजुक लेकिन दूसरों पर बहुत ही कामुक और बोल्ड सुगंध करता है।

हाउस ऑफ सिलेज लव 

इस परफ्यूम में सबसे पहली चीज जो आप देखते हैं, वह है इसकी रत्न से सजी कांच की बोतल जिसके ऊपर दो सिल्वर लव बर्ड्स बैठे हैं! महिलाओं के लिए यह विशेष परफ्यूम मार्क बक्सटन द्वारा डिजाइन किया गया था और पहले दिन से ही समीक्षाएँ आकर्षित कर रहा है। लव इज इन द एयर में सफेद कस्तूरी के सार के साथ मिश्रित चमेली और बेर के मीठे नोटों का संयोजन है। दो लवबर्ड्स इस बात का प्रतिनिधित्व करते हैं कि सच्चे प्यार को पिंजरे में बंद नहीं किया जाना चाहिए और मुक्त छोड़ दिया जाना चाहिए |

इत्र लंबे समय से मानव जीवन का हिस्सा रहा है। पहले वे विशेष अवसरों तक ही सीमित थे लेकिन अंततः इसे हमारे अलमारी में जगह  बना दिया। बोतलें खत्म हो सकती हैं और हम उन्हें नए के साथ बदल सकते हैं, लेकिन इंपीरियल मेजेस्टी जैसे इत्र कभी-कभार ही आते हैं, लेकिन आपको जीवन भर के लिए मंत्रमुग्ध कर देते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here