नगर निगम स्वास्थ्य विभाग बाजार विभाग, जोन 4 की टीम ने गोलबाजार पहुंचकर दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया

रायपुर,

आज संध्या नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर, आयुक्त प्रभात मलिक, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव के आदेषानुसार नगर निगम स्वास्थ्य विभाग, जोन 4 एवं बाजार विभाग की संयुक्त टीमों ने नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तृप्ति पाणीग्रही के नेतृत्व एवं जोन 4 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रषेखर श्रीवास्तव सहित संबंधित स्वास्थ्य व बाजार विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में राजधानी के गोलबाजार की दुकानों में आकस्मिक निरीक्षण कर 10 दुकानों से बडी मात्रा में प्रतिबंधित पाॅलीथीन की जप्ती की।

इतना प्रतिबंधित पाॅलीथीन गोलबाजार की 10 दुकानों से मिला कि टीम के साथ गई एक टाटा एस वाहन जप्ती किये गये प्रतिबंधित पाॅलीथीन से पूरी तरह भर गई। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग, जोन 4 एवं बाजार विभाग की संयुक्त टीमों ने गोलबाजार की 6 दुकानों पर बडी मात्रा में प्रतिबंधित पाॅलीथीन रखे जाने पर कुल 23000 रू. जुर्माना संबंधित दुकान संचालको को भविष्य के लिये कडी चेतावनी देकर वसूला ।

महापौर, आयुक्त, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष ने निगम स्वास्थ्य विभाग, बाजार विभाग सहित सभी जोनो के स्वास्थ्य, बाजार विभाग की टीमों को नो पाॅलीथीन अभियान के तहत सभी बाजारों में आकस्मिक निरीक्षण दुकानों का करके रेण्डम जांच कर प्रतिबंधित पाॅलीथीन जप्त करने का अभियान जनजागरण के रूप में आगे भी जारी रखने समाज हित में पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से निर्देषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here