जैकलीन फर्नांडिस पर ED ने कार्रवाई की 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त, क्या महंगे गिफ्ट मिले

मुंबई 

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर ED ने कार्रवाई की है। सूत्रों के मुताबिक  ED ने जैकलीन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ जबरन वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की। पूछताछ में अभिनेत्री ने बताया था कि उन्हें कॉनमैन सुकेश से कई उपहार मिले। इसके साथ ही सुकेश मे निजी जेट किराए पर लिया था और साथ ही उनके लिए एक हेलीकॉप्टर का सवारी भी बुक की थी।

ईडी की चार्टशीट से खुलासा हुआ है कि जैकलीन फर्नांडिस से सुकेश चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के दौरान उनसे संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन अभिनेत्री ने उसकी कॉल का जवाब नहीं दिया था। अभिनेत्री ने आरोप लगाया कि सरकारी कार्यालय के किसी व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था और उन्हें सुकेश चंद्रशेखर से संपर्क करने के लिए कहा था, जिन्हें वह शेखर रत्न वेला के नाम से जानती थीं।

ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल कर जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। उन्होंने जैकलीन के परिवार के सदस्यों को करीब 173,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था।

महंगे  गिफ्ट  दिए

सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी गिफ्ट की थी। इसके साथ ही सुकेश ने जैकलीन को एक घोड़ा और चार पर्शियन बिल्लियां गिफ्ट की थीं। घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए व बिल्लियों की कीमत 9 लाख रुपए थी। सुकेश ने जैकलीन के लिए कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

खुद को बताया था सन टीवी का मालिक

अभिनेत्री ने आगे बताया कि उन्होंने सुकेश से संपर्क किया, तो उन्होंने अपने परिवार के साथ ही अपनी पहचान सन टीवी के मालिक के रूप में दी। उन्होंने यह भी कहा कि वह जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं और वे चेन्नई से हैं। जैकलीन ने बताया, सुकेश ने कहा था कि वह मेरे बहुत बड़े प्रशंसक हैं, और मुझे दक्षिण में फिल्में करनी चाहिए और सन टीवी के रूप में उनके पास कई परियोजनाएं हैं। उस समय से ही दोनों संपर्क में आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here