गोबर बेच खरीदी ऑटो, अब कमा रहे 800 रूपए रोज

गोधन न्याय योजना से ग्रामीण बन रहे है धनवान

बीजापुर ।। छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना ग्रामीण गरीब परिवारों के संजीवनी बूटी की तरह कार्य कर रही है और ग्रामीणों को धनवान बना रही है इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है जिसमें ग्राम पंचायत पुसनार के रहने वाले इंदरचंद यादव और मनकू यादव की कहानी जिसने भी सुनी वो शासन को इस योजना और इंदर और मनकू के मेहनत की तारीफ कर रहा है। इंदर और मनकू ने योजनान्तर्गत गोबर बेच उस राशि की मदद से तिपहिया वाहन ऑटो खरीदा है और उस आटो की मदद से अब प्रतिदिन 8 से 9 सौ रुपए की कमाई कर रहे हैं।

इंदर ने गोधन न्याय योजना अंतर्गत एक वर्ष में 51 हजार का गोबर विक्रय किया है तो वहीं मनकू ने 48 हजार की राशि प्राप्त की है। इंदर ने कुछ राशि मिलाकर ऑटो खरीदी तो मनकू ने 80 हजार की लागत से सेकंड हैंड आटो ले आए। दोनो ने बताया कि भैरमगढ़ में सामान ढुलाई और सवारी लाने ले जाने से प्रतिदिन 8 से 9 सौ रुपए की कमाई कर रहे हैं।

जनपद पंचायत सीईओ राजेंद्र कुमार बलेंद्र ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की गोधन न्याय योजना ग्रामीण मेहनतकस हितग्राहियों के लिए आगे बढ़ने में मदद कर रही है। जिले में। कलेक्टर राजेंद्र कटारा के मार्गदर्शन में वंचित एवं जरूरतमंद परिवारों तक शासन की योजनाओं को पहुंचाए जा रहे हैं।

– संवाददाता नवीन कुमार लाटकर 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here