कौशल्या साय: किसी भी चुनौती को स्वीकार करने से सारे रास्ते आसान

रायपुर प्रेस क्लब में ' महिला पत्रकारों की चुनौतियां' विषय पर परिचर्चा का आयोजन, पत्रकारों का सम्मान भी किया गया

कौशल्या साय
कौशल्या साय

रायपुर|  स्व. मधुकर खेर स्मृति भवन, रायपुर प्रेस क्लब में महिला पत्रकारों की चुनौतियां विषय पर परिचर्चा एवं महिला पत्रकार सम्मान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार आशा शुक्ला ने की।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती कौशल्या साय ने कहा कि चुनौतियों को स्वीकार करने से सारे रास्ते आसान हो जाते हैं। महिला पत्रकारों के अनुभव और चुनौतियों पर उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र को चुना है, उस क्षेत्र की चुनौतियां भी स्वीकार करना होगा और हमें अपने लिए आगे आकर काम करना होगा।

कौशल्या साय: किसी भी चुनौती को स्वीकार करने से सारे रास्ते आसान

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं वरिष्ठ पत्रकार आशा शुक्ला ने कहा कि उन्होंने जब पत्रकारिता शुरू की थी, तब कोई भी महिला पत्रकार नहीं थी। सारे पुरुषों के बीच वे एक अकेली महिला थी, लेकिन उन्होंने बड़ी ही निडरता और साहस के साथ अपना काम करती रहीं। इस अवसर उन्होंने अपने पत्रकारिता और बस्तर में रहकर समाजसेवा के कार्यों के अनुभव को साझा किया।

यह भी पढ़ें: Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी,विश्व बाजार के मिलेजुले रुख

कार्यक्रम में वक्ता के तौर पर श्रीमती प्रियंका कौशल, श्रीमती रेणु नंदी, श्रीमती सरिता दुबे, श्रीमती भावना झा एवं सुश्री ममता लांजेवार ने अपनी बातें रखीं। सभी वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि एक महिला को अलग से महिला पत्रकार संबोधित किया जाता है, जबकि उन्हें सिर्फ उन्हें एक पत्रकार के तौर पर रेखांकित किया जाना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि चुनौतियां वहां होती हैं, जहां हमें अपनी अलग पहचान के लिए संघर्ष करना पड़ता है। लेकिन मौजूदा दौर में महिला पत्रकार हर चुनौती को स्वीकार कर पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर योगदान दे रही हैं। इस अवसर पर प्रेस क्लब की ओर से पत्रकारों का सम्मान भी किया गया।

कार्यक्रम में रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर, महासचिव डॉ. वैभव शिव पांडे, उपाध्यक्ष संदीप शुक्ला, कोषाध्यक्ष रमन हलवाई एवं संयुक्त सचिव तृप्ति सोनी एवं अरविंद सोनवानी समेत बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Story : ढेंकी में कुटे” चावल और हैदराबाद की बिरयानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here