केशकाल घाटी में दिखा तेंदुआ: सती माता मंदिर के पास किनारे बैठा था, राहगीरों ने मोबाइल से लीं तस्वीरें

जगदलपुर,

छत्तीसगढ़ के रायपुर-जगदलपुर मुख्य मार्ग में केशकाल घाटी में बुधवार शाम एक तेंदुए को देखा गया है। बताया जा रहा है कि केशकाल घाट के आठवें मोड़ में सड़क के किनारे तेंदुआ बैठा हुआ था। यहां से गुजर रहे लोगों ने तेंदुए की तस्वीर को अपने कैमरे में कैद की है। हालांकि गाड़ियों की रोशनी और शोरगुल की वजह से कुछ देर बाद तेंदुआ वापस घाट के नीचे उतर कर जंगल की तरफ भाग गया है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम करीब 8 बजे कोंडागांव से रायपुर की तरफ जा रहे कुछ लोगों ने घाट के आंठवें मोड़ में सड़क किनारे कुछ हलचल होते हुए देखी। उन्होंने गाड़ी रोकी तो उसकी लाइट में एक तेंदुआ बैठा हुआ दिखाई दिया। बताया जा रहा है कि जिस जगह तेंदुआ देखा गया वहां से कुछ ही दूरी पर तेलिन सती माता का मंदिर है। इस मार्ग से गुजरने वाले लोग मंदिर में मत्था टेकते ही हैं। इसलिए यहां हमेशा चहल-पहल रहती है। ऐसे में अब मंदिर के पुजारियों व यहां पर दुकान लगाने वालों में भी दहशत है।

लोगों ने कहा घाट में हैं 5 से 6 तेंदुए
इधर इलाके के लोगों का कहना है कि, केशकाल घाटी के जंगल में 5 से 6 तेंदुए हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर तेंदुए के होने की पुष्टि नहीं हुई है। पिछले कुछ महीनों में इस इलाके में किसी भी ग्रामीण या मवेशियों को नुकसान पहुंचाने की भी कोई खबरें सामने नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here