Terror of Elephants: हाथियों के झुंड एक बार फिर जंगल से गांव की ओर रुख़, घर तोड़ते वीडियो आया सामने

by kuldeep shukla

Terror of Elephants
Terror of Elephants

कोरबा|Terror of Elephants:  हाथीयों का झुंड एक बार फिर से जंगल को छोड़ कर पानी और भोजन की तलाश में गांव की ओर रुख़ कर रहे है। ग्रीष्म ऋतु के आते ही या गर्मी के आते ही हाथीयों का झुंड छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में जंगल से गांव की ओर रुख़ कर रहे है। हाथीयों का झुंड का आतंक एक बार गांव गांव में देखने को मिल रहा है।

पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंह देव ने अपने x सोशल मीडिया में हाथियों के झुंड का वीडियो पोस्ट किया

Terror of Elephants: बता दे कि छत्तीसगढ़ पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंह देव ने अपने x सोशल मीडिया में हाथियों के झुंड का वीडियो पोस्ट किया था । वीडियो में हाथियों का झुंड रोड क्रास कर जंगल के अंदर जाते दिख रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथी का घर तोड़ते हुए एक वीडियो सामने आया है। जिसमें हाथीयों के झुंड ने गांव के घर को तोड़ दिया है। वही दूसरी ओर हाथी के चपटे में आने एक व्यक्ति घायल हुआ है।

Terror of Elephants: हाथी एक घर का दीवार तोड़कर अंदर दाखिल

जिसमें दिख रहा है कि हाथी एक घर का दीवार तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और घर में रखे बोरे में रखे अनाज को अपना निवाला बनाया। जिसके बाद बाड़ी में लगे केले के झाड़ को बर्बाद कर दिया। इस दौरान घरवालों ने भागकर अपनी जान बचाई। इस घटना की सूचना मिलते हैं वन विभाग की उड़न दस्ता टीम मौके पर पहुंची और टीम हाथी का रिस्क कर जंगल की ओर खदेड़ा।

Terror of Elephants: कोरबा जिले के कटघोरा के वन मंडल में हाथियों का उत्पात

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोरबा जिले के कटघोरा के वन मंडल में बीते कई सालों से हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। जंगलो में विचरण करने वाले हाथी देर शाम ढलते ही जंगल से निकलकर गांव तक पहुच रहे हैं और फिर जमकर उत्पात मचाते हुए वापस जंगलों में लौट जाते हैं।


यह भी पढ़ें: Cardio Workouts : 15 मिनट का कार्डियो वर्कआउट दिनचर्या में करे शामिल, हृदय और फेफड़ों को करे मजबूत


Terror of Elephants: हाथी का एक वीडियो सामने आया

इसी बीच हाथी का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि हाथी एक घर का दीवार तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और घर में रखे बोरे में रखे अनाज को अपना निवाला बनाया। जिसके बाद बाड़ी में लगे केले के झाड़ को बर्बाद कर दिया। इस दौरान घरवालों ने भागकर अपनी जान बचाई। इस घटना की सूचना मिलते हैं वन विभाग की उड़न दस्ता टीम मौके पर पहुंची और टीम हाथी का रिस्क कर जंगल की ओर खदेड़ा।

वन विभाग की अपील ग्रामीणों को जंगल जाने से मना किया

Terror of Elephants: वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा लगातार ग्रामीणों को जंगल जाने से मना किया जा रहा है वहीं आसपास जंगल से लगे गांव में वन विभाग के द्वारा अपील की जा रही है। हाथी की निगरानी के लिए आसपास सेवा कर्मी भी तैनात किए गए हैं इसके अलावा ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है ताकि समय रहते हैं लोगों को सतर्क किया जा सके।

Terror of Elephants: ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से हाथीयों का झुंड इस क्षेत्र में जंगल में विचरण कर रहा है हाथीयों के झुंड का गांव के अंदर आने का कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी हाथी गांव में दस्तक दे चुका है। ग्रामीणों को काफी नुकसान के सामना भी करना पड़ा है।


यह भी पढ़ें: Horoscope: Epic 11 अप्रैल 2024 best time आज किस राशि के जातकों को धन लाभ होगा


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here