सपना साहू ‘स्वप्निल’ ने फिर बनाया ‘एकल विश्व कीर्तिमान’

सपना साहू 'स्वप्निल'
सपना साहू 'स्वप्निल'

इंदौर । शहर की लेखिका सपना सी.पी. साहू ‘स्वप्निल’ ने फिर वर्ल्ड ग्रेटेस्ट बुक आफ रिकार्ड्स में नाम दर्ज करवाया है। सपना साहू को पिछले ३ वर्ष से देवी माँ के नव स्वरुप (शैलपुत्री, ब्रह्मचारणी, चंद्रघंटा, कुष्माण्डा व सिद्धिदात्रि माता आदि) पर ९ दिन तक कविताएं लिखने और प्रकाशन के लिए यह दिया गया है।

यह भी देखें : पुष्पा 2 से जुड़ी दर्शकों के लिए खास ख़बर 

सपना साहू ‘स्वप्निल’ बताती हैं की…

सपना साहू ने बताया कि,’ विनय उजाला’ समाचार-पत्र ने पिछले ३ वर्ष से ९ दिनों तक यह रचनाएँ सतत् प्रकाशित की तथा इस वर्ष तो ९ दिन तक प्रथम पृष्ठ पर स्थान दिया। इस वर्ष लोकप्रिय मंच हिंदीभाषा डाॅट काम ने भी सतत् ९ दिन माता स्तुति प्रकाशित की। इन रचनाओं में माता जी की पूजा से साधक को होने वाले लाभ, माता जी के प्रिय भोग, प्रिय रंग और पुष्प आदि को बताया गया है।

यह भी पढ़ें: कुम्हारी बस दुर्घटना में मंत्री टंक राम वर्मा ने दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि

ज्ञात हो कि, सपना एकमात्र ऐसी लेखिका है, जिनको अखबार ने सतत् प्रकाशित किया है। उनको लेखन की प्रेरणा पति सी.पी. साहू, माँ आशा राणा, दोनों बच्चों की जिज्ञासाओं से मिलती है। इस उपलब्धि पर उजाला के सम्पादक वीरेन्द्र मिश्रा, हिंदीभाषा डाट काॅम के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’, परिवार के सभी सदस्यों एवं हितैषियों ने शुभकामना देते हुए प्रशंसा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here