CM Vishnu Dev Sai : गृह ग्राम बगिया में की धान की बुवाई, की किसानों के अच्छे फसल की कामना

CM Vishnu Dev Sai
CM Vishnu Dev Sai

बगिया। CM Vishnu Dev Sai :  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज अपने गृह ग्राम बगिया स्थित निवास में ग्राम देवता और ईष्ट देवता की पूजा-अर्चना कर खेत में धान की बुवाई शुरू की। साय ने अपने खेत में धरती माता की पूजा-अर्चना कर विधिवत रूप से बुवाई प्रारंभ की। उन्होंने प्रदेश के सभी अन्नदाताओं के अच्छे फसल के लिए कामना की।

किसानों की मेहनत से धनवान बनेगा छत्तीसगढ़

CM Vishnu Dev Sai : अपने सोशल मीडिया हैंडल X में उन्होंने छत्तीसगढ़ी में लिखा है कि – धान के कटोरा हमर छत्तीसगढ़, जिहां अन्नदाता उपजाथे किसम-किसम के धान, बेरा आ गए हे बोवारा के, किसान के मेहनत ले छत्तीसगढ़ बनही धानवान


यह भी देखें: Energy Vehicles : चीन में ऑटोमोबाइल क्रांति की नई लहर, नए ऊर्जा वाहन

 

बगिया म ग्राम देवता अउ ईष्टदेवता के पूजा-पाठ करके धान के बोवाई शुरू करेंव

CM Vishnu Dev Sai :आज अपन गांव बगिया म ग्राम देवता अउ ईष्टदेवता के पूजा-पाठ करके धान के बोवाई शुरू करेंव। माँ अन्नपूर्णा ले प्रदेश के जम्मो अन्नदाता के अच्छा फसल के बिनती करथंव। जय किसान, जय छत्तीसगढ़।

धरती माता से प्रदेश के सभी किसानों के लिए अच्छी फसल की कामना

CM Vishnu Dev Sai : बुवाई के बाद सीएम साय ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि – खरीफ का मौसम आ गया है, इसलिए खेती-किसानी का काम भी शुरू हो चुका है। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी मैंने ईष्ट देवता और धरती माता की पूजा-अर्चना कर विधिवत रूप से धान की बुवाई की। मैं धरती माता से प्रदेश के सभी किसानों के लिए अच्छी फसल की कामना करता हूँ। छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है और यहाँ के मेहनतकश किसान धान की अच्छी पैदावार करते हैं।

CM Vishnu Dev Sai : किसानों की तरक्की के लिए हमारी सरकार पूरी तरह समर्पित

CM Vishnu Dev Sai : इन किसानों की तरक्की के लिए हमारी सरकार पूरी तरह समर्पित है। हमने किसानों से वादे के अनुरूप प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदा और प्रति क्विंटल धान का 3100 रुपए दिया। अंतर की राशि 13,320 करोड़ रुपए को 24 लाख 72 हजार किसानों को एकमुश्त दिया। प्रदेश के किसान अब आर्थिक समृद्ध हुए हैं।

CM Vishnu Dev Sai :किसान सम्मान निधि से देश भर के अन्नदाताओं को समृद्ध बनाया

CM Vishnu Dev Sai :साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि से देश भर के अन्नदाताओं को समृद्ध बनाया है। आज किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त जारी हो रही है। इसके लिए मैं प्रदेश के सभी किसानों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here