सरबत का भला के उद्देश्य से देवपुरी गुरुव्दारा में निःशुल्क चिकित्सा शिविर

रायपुर,

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और जेसीआई रायपुर मेडिकों सिटी के संयुक्त तत्वाधान में कल रविवाल 17 अप्रैल 2022  सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। यह शिविर धमतरी मार्ग में कमल विहार स्वागत व्दार के सामने स्थित गुरु अमरदास गुरुव्दारा देवपुरी में होगा। इसमें सेवाभावी विशेषज्ञ डॉक्टरों व्दारा मरीजों की बीमारियों की जांच कर परामर्श के साथ ही दवाईयां निःशुल्क दी जाएंगी।

एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बाम्बरा, जेसीआई मेडिको सिटी के अपर्ण चतुरमोहता और एसोसियेशन के स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह छाबड़ा ने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर में आने वाले सभी डॉक्टर सेवा भाव से आ कर मरीजों की जांच कर उन्हें परामर्श देगें। शिविर में डेन्टल मोबाईल डिस्पेन्सरी वैन और डॉ. सक्सेना हॉस्पिटल से आंखों की जांच करने वाली मोबाईल वैन मरीजों की जांच करने के लिए उपलब्ध होगी। चिकित्सा शिविर में मेडिसिन के विशेषज्ञ डाक्टरों के साथ ही ह्रदृय रोग, हड्डी रोग, स्त्री रोग, शिशु रोग, ईएनटी, आंखों व दांतों के डाक्टर्स भी उपलब्ध रहेंगे। शिविर के आयोजन की जानकारी हेतु कमल विहार, देवपुरी मोहल्ले के साथ ही आसपास के अन्य मोहल्लों में पर्चे बांटे गए है तथा पोस्टर भी लगाए गए हैं। शिविर में कोई भी  व्यक्ति अपने स्वास्थ्य की जांच करा सकता है।

एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य आर.एस. आजमानी ने बताया कि छत्तीसगढ़ सिख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन का उद्देश्य “सरबत का भला” है। इसी उद्देश्य के अनुसार एसोसियेशन व्दारा 29 नवंबर2018  से महावीर नगर गुरुव्दारा परिसर में श्री गुरु अंगददेव साहिब मेडिकल शॉप के माध्यम से सस्ती दवाईयों का विक्रय किया जा रहा है। जिससे जनता को आर्थिक रुप से काफी लाभ हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here