लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क में सुरक्षा बढ़ाई, 2 दिन रहेगा राष्ट्रीय शोक

    मुंबई,

    मुम्बई पुलिस ने महान गायिका लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के वास्ते शिवाजी पार्क और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है । एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्मोद्योग की मशहूर हस्तियों, नेताओं और अन्य शुभचिंतकों के पहुंचने की संभावना है, ऐसे में यहां कुछ प्रमुख रास्तों पर यातायात का मार्ग बदल दिया जाएगा।

    बता दें कि, देश के सर्वोच्च अलंकरण ‘भारत रत्न’ से सम्मानित मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर देश में दो दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है। सरकार के सूत्रों ने बताया है कि इस दौरान राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा।  उनका अंतिम संस्कार आज शाम 6.30 बजे के करीब पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में होगा। इस दौरान उनके शव को तिरंगे से लिपटाया जाएगा और सशस्त्र सेना के जवान अतिम संस्कार में उन्हें अंतिम सलामी देंगे।

    अधिकारी ने कहा कि दक्षिण मुम्बई में पेड्डर रोड स्थित उनके निवास और शिवाजी पार्क में गणमान्य व्यक्तियों की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए इन क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बैरीकेड लगाये गये हैं और पुलिस वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करेगी। लता मंगेशकर का रविवार सुबह यहां ब्रीच कैंडी अस्पताल में 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उसके बाद पुलिस के शीर्ष अधिकारी उनके घर एवं शिवाजी पार्क गये।

    अधिकारी ने बताया कि यातायात पुलिस ने वाहनों की आवाजाही नियंत्रित करने के लिए दादर क्षेत्र में अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया हैं। इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बयान में कहा था कि मंगेशकर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। केंद्र सरकार ने तय किया है कि दिवंगत हस्ती के सम्मान में छह और सात फरवरी को दो दिनों का राजकीय शोक मनाया जाएगा तथा इस दौरान कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं होगा। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

    लता दीदी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई जाऊंगा: पीएम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर करा है कि वे लता दीदी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई जाएंगे। उन्होंने लिखा, “लता दीदी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ समय बाद मुंबई के लिए प्रस्थान करूंगा।” कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा, “आज एक युग का अंत हो गया। लता जी हमेशा पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here