लता मंगेशकर ने पीएम मोदी की मां हीरा बा को लिखा था पत्र

    सुरों की कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं हैं। इनके साथ ही संगीत के एक युग अंत हुआ। ऐसी दुखद घड़ी में दुनियाभर से लोग शोक प्रकट कर रहे हैं। देश में दो दिन के राष्ट्रीय शोक की भी घोषणा हो चुकी है। पीएम मोदी ने भी शोक प्रकट किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लता दीदी के बीच बेहद आत्मीय संबंध थे। लताजी ने एक खत पीएम मोदी की मां हीरा बाई को भेजा था जिससे उनकी भावनाओं को समझा जा सकता है।

    लता मंगेशकर ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर हीरा बा को खत भेजा था। उस खत में लिखा था।

    आपके चरणों में मेरा सादर प्रणाम

    भगवन श्री राम की कृपा से आपके सुपुत्र और मेरे भाई श्री नरेंद्र भाई मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर अनेक अनेक शुभकामनाएं।

    आपके तथा श्री नरेंद्र भाई के सादगीपूर्ण जीवन को मेरा वंदन..
    श्री प्रह्लादभाई , श्री पंकजभाई तथा आपके पूरे परिवार को बहुत बहुत शुभकामनाएं , सकुशल आरोग्य तथा दीर्घ आयुष के लिए प्रभु से प्रार्थना.. मैं पहली बार गुजराती में पत्र लिख रही हूँ कोई भूल चूक हो तो क्षमा कीजियेगा

    वन्देमातरम

    आपकी बेटी लता मंगेशकर

    पत्र को पढ़कर समझा जा सकता है कि लता दी पीएम मोदी से कितना स्नेह करती थी और उनके भविष्य के साथ साथ उनके  परिवार के कितना करीब थी।

    आज पीएम मोदी ने लता दीदी पर कहा, “आज हमारी लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं हैं। कल ही बसंत पंचमी का पर्व था और जिनके कंठ से मां सरस्वती का आशीर्वाद हर किसी को मिलता था वो लता दीदी ब्रह्मलोक की यात्रा पर चली गईं। मैं भारी मन से उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

    pjimage 5 1644135268

    बता दें, लता मंगेशकर ने 92 साल की आयु में दुनिया को अलविदा कहा। मुंबई के अस्पताल में कई दिनों से लताजी का इलाज चल रहा था। लेकिन डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद भी उनको बचाया ना जा सका। आज पीएम मोदी ने भी उनकी मृत्यु पर शोक प्रकट किया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here