राज्यपाल सुश्री उइके ने किसान-मजदूरों की बेटी को डॉक्टर बनाने वाले युवोदय अकादमी के शिक्षकों को किया सम्मानित

रायपुर

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज युवोदय अकादमी के शिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने इस दौरान युवोदय अकादमी के कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी भी ली।

कलेक्टर रजत बंसल ने राज्यपाल सुश्री उइके को बताया कि नीट जैसी कठिन परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कोरोना के कारण आई समस्या को दूर करने के लिए युवोदय एकेडमी की स्थापना करते हुए शासकीय शिक्षकों के माध्यम से तैयारी को निर्बाध रखा गया।

राज्यपाल सुश्री उइके ने बच्चों की शिक्षा को जारी रखने के लिए की गई इस पहल की सराहना की। बच्चों को कोचिंग देने वाले शिक्षक अलेक्जेंडर एम. चेरियन, श्रीनिवास राव,  मनीष श्रीवास्तव एवं  संजीव बिस्वास को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु आज राज्यपाल सुश्री उइके ने सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि युवोदय अकादमी से कोचिंग लेकर नीट परीक्षा क्वालीफाई कर 32 विद्यार्थियों ने बस्तर का नाम रोशन किया है। कुछ बच्चों ने नर्सिंग, फार्मेसी, वेटेनरी की परीक्षाओं में भी सफलता प्राप्त की है। यूवोदय अकादमी सरकारी शिक्षकों द्वारा संचालित राज्य ही नहीं देश का पहला नवाचार है। युवोदय अकादमी द्वारा बनाए गए नोट्स एवं वीडियो पूरे देश में देखा जा रहा है और पसंद किया जा रहा है।

इस अवसर पर बस्तर संभाग कमिश्नर श्याम धावड़े, आईजी पी सुंदरराज, कलेक्टर रजत बंसल, एसपी जितेंद्र मीणा, अपर कलेक्टर अरविंद इक्का, एसडीएम दिनेश नाग एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here