“मोदी की गारंटी“ की नहीं है कोई गारंटी : भूपेश बघेल

महासमुंद जिले के सरायपाली में आयोजित आमसभा को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

सरायपाली । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के “मोदी की गारंटी“ पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी ने काला धन वापस लाने, युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने, किसानों की आय दोगुनी करने, महंगाई कम करने समेत कई वादे किये थे जो आज तक पूरे नहीं हुए है। उन्होंने कहा कि जो 9 सालों में अपने वादों को पूरा नहीं कर पाया उसके गारंटी की कोई गारंटी नहीं है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कांग्रेस की घोषणा पत्र के आधार पर उपस्थित जनता को फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी चातुरी नंद को जिताने की अपील की।

पहले चरण की 20 में से 20 सीटें जीत रहे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रथम चरण में 20 सीटों पर हुए मतदान का जिक्र करते हुए कहा कि पहले चरण में शानदार मतदान हुआ है। जिस तरह की सूचना हमारे पास आ रही है वो बेहद ही उत्साहजनक है। 20 में से 19 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है, एक सीट पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह का बचा है इस बार वो भी चुनाव हार रहे है। उन्होंने पूर्व सीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा वे बुरी तरह से चुनाव हार रहे है, डॉ रमन सिंह का डब्बा गोल हो गया है।

डॉ रमन सिंह ने सबको ठगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आमसभा में अपने भाषण में भाजपा सरकार के पिछले 15 साल के कुशासन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 15 साल के कार्यकाल में जमकर घोटाले किये और आम जनता को ठगने का काम किया। भाजपा ने 2100 समर्थन मूल्य और बोनस देने का वादा करके मुकर गए, उन्होंने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा और उन्हें भी 15 साल ठगा।

कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सरकार के दौरान पिछले 5 साल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि हमने किसानों से वादा निभाते हुए कर्जमाफ़ी की, हमने तेंदूपत्ता संग्राहकों से 4 हजार प्रति मानक बोरा की दर पर खरीदी की। हमने बच्चों को विश्वस्तरीय शिक्षा देने स्वामी आत्मानंद स्कूल शुरू किये जिससे हर वर्ग के बच्चों को मुफ़्त शिक्षा मिल रही है।

कांग्रेस की घोषणाओं पर मांगा वोट

आमसभा में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस की घोषणओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि फिर से कांग्रेस की सरकार आते ही हम किसानों की कर्जमाफ़ी करेंगे। हम छत्तीसगढ़ के बच्चों को मुफ़्त शिक्षा की सौगात देने जा रहे है। हमारी सरकार आने पर हम 17.50 लाख परिवारों को पक्का मकान देंगे। उन्होंने 6 हजार रुपये प्रति मानक तेंदूपत्ता की खरीदी, महिलाओं की कर्जमाफ़ी समेत अन्य घोषणाओं के आधार पर आम जनता से वोट मांगा और कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here