मुख्यमंत्री ने भगवान नर-नारायण के दर्शन कर पूजा-अर्चना की देश और प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना

छत्तीसगढ़ राज्य में धर्म और संस्कृति को सहेजने और उसे प्रचारित करने का उल्लेखनीय काम सरकार कर रही है

रायपुर,

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम नवमी के अवसर पर राज्य के जांजगीर-चांपा जिला स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवरीनारायण मंदिर पहुंचकर भगवान नर नारायण के दर्शन कर पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर भगवान नर-नारायण से देश और प्रदेश की खुशहाली व सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मंदिर परिसर में नवनिर्मित दीप स्तंभ और मंदिर सौन्दर्यीकरण के कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने दीप स्तंभ में दीप भी प्रज्ज्वलित किया।

गौरतलब है कि शिवरीनारायण स्थित भगवान नर-नारायण का यह प्रसिद्ध मंदिर लगभग 3500 वर्ष प्राचीन है। मंदिर के पुजारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि आपके प्रयासों से छत्तीसगढ़ राज्य में धर्म और संस्कृति को सहेजने और उसे प्रचारित करने का उल्लेखनीय काम सरकार कर रही है। भगवान श्रीराम के वनवास काल की स्मृतियों को सहेजने के लिए राम वनगमन पर्यटन परिपथ का विकास एक ऐतिहासिक कार्य है।

इससे छत्तीसगढ़ की गौरवशाली इतिहास एवं संस्कृति देश-दुनिया के समक्ष आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवरीनारायण को उसकी प्राचीन भव्यता और धार्मिक मान्यता के आधार पर विकास एवं सौन्दर्यीकरण कराया जा रहा है। इस अवसर पर गृह एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और छत्तीसगढ़ गौसेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास, संसदीय सचिव श्री चंद्रदेव राय, शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल, विधायक  रामकुमार यादव उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाव विभोर होकर खंजरी बजाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामनवमी के पावन अवसर पर राज्य के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवरीनारायण में आयोजित भजन संध्या में शामिल हुए । उन्होंने भजन गायिका द्वारा प्रस्तुत भजन के दौरान भाव विभोर होकर खंजरी बजाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया, जिसके चलते कार्यक्रम स्थल का माहौल भक्तिमय हो उठा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here