मुख्यमंत्री चौहान ने सह्रदयता से सुनीं सबकी बात…लकड़ी के खिलौने बनाने वाले कारीगरों से रूबरू हुए….

भोपाल,
मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बुधनी प्रवास के दौरान उनसे मिलने आये आमजन और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से दिल खोलकर बात की और किसी को भी निराश नहीं किया।

मुख्यमंत्री सबसे पहले लकड़ी के खिलौने बनाने वाले कारीगरों से रूबरू हुए औऱ उन्होंने उनकी सभी बातें ध्यान से सुनने के बाद उनका समाधान भी किया। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि लकड़ी पर वन विभाग की लगने वाली फीस को खत्म करें, कारीगरों की समिति बनाएं, युवाओं को प्रशिक्षण दें तथा विद्युत बिल सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने छोटे विक्रेताओं के संग़ठन से बात करने के बाद कलेक्टर को निर्देश दिए कि भोपाल – नागपुर मार्ग खोल दें जिससे ये पूर्वानुसार व्यवसाय कर सकें।

   मुख्यमंत्री से अधिवक्ता संघ, बुधनी व्यापारी संघ, नगर परिषद संघ आदि के अलावा विभिन्न गांवों से कई समाजों के प्रधानों ने भेंट कर अपनी मांगों से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री से अनेक महिला स्वसहायता समूह की बहिनों ने भी भेंट की और मुख्यमंत्री को अपने बने उत्पाद भी भेंट किये। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधनी के सभी 800 स्वसहायता समूहों को कामकाज के लिए राशि  उपलब्ध करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री बाद में जनमानस के बीच भी गए और उन्होंने स्वयं उनके आवेदन ग्रहण किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here