महापौर ढेबर ने अपना चौथा बजट पेश किया…प्रश्नकाल में भाजपा का हंगामा

रायपुर। रायपुर नगर निगम का आज बजट पेश हुआ। महापौर एजाज ढेबर गोबर से पेंट किए हुए ब्रीफकेस के साथ निगम भवन पहुंचे। इस ब्रीफकेस में एक तरफ छत्तीसगढ़ महतारी तो दूसरी तरफ कामधेनु का चित्र अंकित था। यह चित्र शहरी गौठान में निर्मित गोबर पेंट से बनाया गया है। इससे पहले वे आकाशवाणी चौक स्थित काली माता मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। सामान्य सभा की शुरुआत राष्ट्र गीत और राज्य गीत से हुआ। सभा में विधायक कुलदीप जुनेजा और सत्यनारायण शर्मा भी मौजूद रहे। प्रश्नकाल शुरू होते है भाजपा पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। रायपुर के शहरी इलाके में पीएम आवास योजना के मकान बनवाने का विरोध करते हुए भाजपा पार्षदों ने विरोध किया।सभापति प्रमोद दुबे उन्हे बार बार समझाइश देते रहे,कुछ देर के लिए प्रश्नकाल स्थगित किया गया। जब सभापति ने कहा कि बजट के बाद इन प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे तब कहीं जाकर वे शांत हुए।
पार्षद अमर बंसल ने पहला प्रश्न अमृत मिशन योजना के बारे में पूछा। एमआईसी सदस्य सतनाम सिंह पनाग ने जवाब देते हुए कहा कि प्रत्येक वार्ड के अंतिम छोर तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद भोला साहू ने वार्ड 25 में अवैध प्लाटिंग होने की जानकारी मांगी। एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन ने कहा कि शिकायत मिलने पर कारवाई की जाएगी।

सामान्य सभा के दौरान शुरुआती पहला घंटा प्रश्नकाल का रहा। इस दौरान पीने के पानी के संकट का मुद्दा भी उठा। मृत्युंजय दुबे ने सुंदर नगर इलाके में गंदा पानी आने और गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत का मसला उठाया। उन्होंने कहा कि टैंकर चलाने का दावा हमेशा से किया जाता रहा है, लेकिन लोगों को पीने के पानी की समस्या आ रही है। सतनाम पनाग ने इसका जवाब देते हुए कहा कि पाइप लाइन का काम चल रहा है। 30 दिन के भीतर पानी की किल्लत को दूर कर लिया जाएगा।

इस मसले पर हंगामा बढ़ा, तो सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि आप कल-परसों में समय निकालकर दौरा करिए और समय सीमा तय करिए। अगर गंदे पानी की शिकायत है, तो ये गंभीर बात है। ये लोगों से जुड़ा हुआ विषय है। जो लोग टैक्स चुकाते हैं, हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें साफ पीने का पानी दे सकें।
इसके बाद महापौर एजाज ढेबर निगम ने वित्तीय वर्ष 2023- 24 का बजट सदन के समक्ष सभापति के आदेशानुसार प्रस्तुत किया। ढेबर ने भगवद् गीता के श्लोक के साथ नगर निगम का बजट पेश किया। वार्षिक बजट समेत मेयर इन काउंसिल ( एमआइसी) के निर्धारित एजेंडों पर चर्चा किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here