प्रदेश के 90 विधानसभा में निकल रही तिरंगा यात्रा….प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम कोण्डागांव के तिरंगा यात्रा में शामिल

रायपुर

आजादी के 75वी. वर्षगांठ पर कांग्रेस द्वारा निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा दूसरे दिन भी प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों अनवरत रूप से जारी रही। यह पदयात्रा हर विधानसभा क्षेत्र में 75 किमी की परिक्रमा तय करेगी। सभी मंत्री विधायक और वरिष्ठ नेतागण अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा की अगुवाई कर रहे है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पदयात्रा के दूसरे दिन पूर्व कोण्डागांव विधानसभा क्षेत्र के बनिया गांव में कांग्रेसजनों और पदयात्रियों के साथ श्रमदान किया। उसके बाद भगवान भोलेनाथ का दर्शन कर पदयात्रा आगे रवाना हुई। पदयात्रा के दहीकोंगा पहुंचने पर बडी संख्या में ग्रामीणों और स्काउट गाइड के विद्यार्थियों द्वारा तिरंगा झंडे को सलामी दी।
अहिवारा विधानसभा में मंत्री गुरू रूद्रकुमार के नेतृत्व में बस स्टैंड में सभा सम्पन्न होने के बाद यात्रा वार्ड 7, 8, 9, में यात्रा कर अय्यपा मंदिर के प्रांगण में सभा सम्पन्न के पश्चात पदयात्रा हुयी।

विधानसभा क्षेत्र आरंग में मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के नेतृत्व में आजादी के गौरव यात्रा के दूसरे दिन लाखौली, गुजरा, कोसमखूंटा, पलौद, रीको होते हुये ग्राम राखी पहुंची।

डोंडी लोहारा विधानसभा में आजादी की गौरव यात्रा आयोजित की गई उस पदयात्रा में मंत्री अनिला भेड़िया पद यात्रा में भारी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ता साथियों एवं पदाधिकारियों के साथ आज खेरथा से यात्रा प्रारंभ कर संबलपुर में यात्रा का समापन किया गया। इस दौरान आज़ादी की लड़ाई में हमारे मार्गदर्शक व वरिष्ठ नेताओं के त्याग, बलिदान व समर्पण को याद किया।

धमतरी विधानसभा, दंतेवाडा विधानसभा, वैशाली नगर विधानसभा सहित 90 विधानसभा क्षेत्र में विधायक, कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here