कोरोना संक्रमण के थर्ड वेव से बचाव की तैयारी में जुटा बीजेपी संगठन

भोपाल
 कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार के साथ हमकदम बनी प्रदेश बीजेपी ने जिला एवं मंडल केंद्रों तक प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की टीम गठित कर ली है। इसके बाद अब ग्राम और नगर केंद्रों तक स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की तीन सदस्यीय टीम जल्द गठित करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। यह काम जिला अध्यक्षों से इसी माह पूरा करने के लिए कहा गया है ताकि सरकार द्वारा समाज के लिए चलाए जा रहे स्वास्थ्य अभियान में ये सभी सेतु का कार्य करें। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर ग्राम स्तर पर इसी तर्ज पर स्वास्थ्य समितियों के गठन की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

सेवा ही संगठन अभियान-2 के अंतर्गत ग्राम एवं नगर केंद्र पर तीन सदस्यीय स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की टीम के गठन की तैयारियों को लेकर पार्टी के प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने पिछले दिनों जिला अध्यक्षों से संवाद भी किया है। सभी जिला अध्यक्षों एवं जिलों में गठित हुई टीम के सदस्यगण से ग्राम केंद्र और नगर केंद्रों तक नियुक्त होने वाले स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान की रूपरेखा पर चर्चा की गई है।

इसमें कहा गया है कि ग्राम केंद्रों एवं नगर केंद्रों तक भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवक इस कार्य में जुटेंगे। इसके लिए ग्राम एवं नगर केंद्रों तक तीन सदस्यीय टीम का अतिशीघ्र गठन किया जाना है।

इस टीम में एक महिला, एक डॉक्टर और एक कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे। यह प्रशिक्षित टीम टीकाकरण के लिए आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम के साथ समन्वय करेगी। साथ ही वार्ड एवं ग्राम स्तर तक स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता अभियान चलाएगी। यह कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश शासन द्वारा की गई तैयारियों एवं स्वास्थ्य प्रणाली के बीच सेतु का काम करेगी। प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की यह टीम कोरोना को लेकर विपक्ष द्वारा समाज में फैलाई जा रही नकारात्मकता को दूर करते हुए सकारात्मक वातावरण तैयार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here