कमिंस के लिए 20 करोड़ रुपये की बोली लगने की उम्मीद नहीं थी: कुंबले

Anil Kumble

नयी दिल्ली ll भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को उनके नेतृत्व कौशल के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में 20.50 करोड रुपए की मोटी कीमत पर खरीदा गया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल की छोटी नीलामी में कमिंस को अपनी टीम से जोड़ा। उसके अलावा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस तेज गेंदबाज में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी।

पूर्व भारतीय कोच कुंबले ने जिओ सिनेमा से कहा,‘‘यह वास्तव में बहुत बड़ी कीमत है। 20 करोड रुपए की उम्मीद नहीं की गई थी। हम जानते थे कि उसके लिए ऊंची बोली लगेगी लेकिन 20 करोड रुपए, यह तो रिकॉर्ड ही बन गया।

Read More: डॉमिनिका ने टी-20 विश्वकप की मेजबानी से पीछे हटा

कमिंस के नाम पर आईपीएल नीलामी में सबसे अधिक कीमत पर बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड हालांकि कुछ देर तक ही रहा क्योंकि उनके साथी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड रुपए में खरीद कर नया रिकॉर्ड बनवा दिया।

कुंबले ने कमिंस के बारे में कहा,‘‘सनराइजर्स शायद कप्तान की तलाश में है और इसलिए वह उसे खरीदने के लिए बेताब दिखा। आरसीबी भी संभवत: लंबी अवधि के लिए कप्तान की तलाश में है। पैट कमिंस को शुभकामनाएं। उनके नाम पर तीन विश्व खिताब हैं लेकिन यह सोने पर सुहागा है।

भाषा पंत सुधीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here