ऊर्जा मंत्री ने किया 132 किलो वोल्ट विद्युत उपकेंद्र का अतरैला में लोकार्पण

रीवा

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रीवा जिले में अतरैला के पास कुटवा में 132 किलो वोल्ट क्षमता के विद्युत उप केंद्र का  लोकार्पण किया। इसकी कुल लागत 35 करोड़ 80 लाख रूपये है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है और जनकल्याण के कई कार्य किए जा रहे हैं। आज इस क्षेत्र में 132 किलो वोल्ट क्षमता के उप केंद्र का लोकार्पण हुआ है। इससे क्षेत्र की बिजली की समस्या का निदान होगा। अब क्षेत्र के 64000 से अधिक बिजली उपभोक्ताओं तथा 10,000 से अधिक किसानों को भरपूर बिजली प्राप्त होगी। इस केंद्र से 15 सितंबर से चार फीडरों में बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। अब आपको कम वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी।

ऊर्जा मंत्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार है। मध्यप्रदेश की सरकार किसानों को बिजली में 16000 करोड़ रूपये का अनुदान हर वर्ष देती है। इसी तरह गरीब बिजली उपभोक्ताओं को 5000 करोड़ रूपये का अनुदान दिया जा रहा है। कोरोना संकट में गरीबों को उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था की गई।  ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र में विकास के लिए किए गए प्रयासों के लिए विधायक सिरमौर की प्रशंसा की। विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह ने  कहा कि इस क्षेत्र में कभी डाकुओं की समस्या थी। अब इस क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम होने के साथ सड़क पानी और बिजली की सुविधा मिल रही है। पिछले कुछ वर्षों से लो वोल्टेज की जो समस्या थी उसका निदान नये उप केंद्र के निर्माण से हो जाएगा।

विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी ने सरकार द्वारा जन कल्याण के कार्यों की सराहना की।  समारोह में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक वी. किरण गोपाल, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण  एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here