इस दिवाली कुछ खास करने जा रहे हैं सीएम योगी

लखनऊ,

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों से अपील की है कि इस दिवाली वे प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री आवास योजना के करीब 43 लाख लाभार्थियों के घरों में जाकर दीपक जलायें।

सीएम योगी ने शनिवार को यहां पार्टी प्रतिनिधियों से बात करते हुए अपील की कि इस बार दीपावली पर प्रदेश में पिछले चार वर्षों में 43 लाख को प्रधानमंत्री आवास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास योजना में जो आवास दिए गए हैं, इस बार दीपावली पर सभी लाभार्थियों के आवास पर जाकर में उनके आवासों पर दिया जलाकर मिष्ठान का वितरण करना चाहिए ऐसे सभी लाभार्थियों की इस वर्ष की दीपावली विशेष दिवाली की तरह मनाई जाए।

राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले चुनाव में चेहरा बदल कर आएंगे: सीएम योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 31 साल पहले अयोध्या में राम भक्तों पर बर्बर और निर्मम गोलीकांड हुआ था। सेकुलरिज्म के नाम पर समाज को छिन्न भिन्न करने वाले इस वारदात पर मौन थे या फिर उसे जायज ठहरा रहे थे।

लेकिन अयोध्या की घटना इस बात के लिए प्रेरित करती रहेगी कि अगर हमारी नियत साफ है तो हमारी नीति को नियंता भी सफल बनाता है। उन्होंने कहा कि 1990 में मंदिर निर्माण की मांग पर गोली चलवाने वाले आज चेहरे बदल कर फिर आएंगे। नाम और रूप अलग-अलग होंगे पर वह लोग काम वही करेंगे। इन सबके प्रति आपको जागरूक करने के लिए आए हैं। उस त्रासदी को आपने सुना होगा लेकिन लाखों कारसेवकों ने उस दर्द को महसूस किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here