Punjab big news : CM भगवंत मान ने किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के 7 परिवारों को नियुक्ति पत्र दिए

Punjab big news
Punjab big news

चंडीगढ़, 9 जुलाई | Punjab big news : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसान आंदोलन के दौरान खनुरी बॉर्डर पर शहीद हुए युवा किसान शुभकरण सिंह के परिवार को आर्थिक सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपये का चेक और सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा,मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अन्नदाताओं के कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Punjab big news : CM भगवंत मान ने किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के 7 परिवारों को नियुक्ति पत्र दिए

किसानों की कड़ी मेहनत के कारण भारत खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर

Punjab big news : पंजाब सरकार मृतक युवा किसान के परिवार का समर्थन करना अपना कर्तव्य समझती है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंजाब के किसानों की कड़ी मेहनत के कारण भारत खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बन गया है और देश अपने किसानों का ऋणी है। मान ने शुभकरण की बहन को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दिया।


यह भी देखें:  PM Modi at Russia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस ने किया सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित 

Punjab big news : किसानों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के दौरान मौत हो गई थी

Punjab big news : किसान शुभकरण सिंह की जिनकी फरवरी में किसानों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के दौरान मौत हो गई थी। बठिंडा के मूल निवासी शुभकरण की 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी बिंदु पर किसानों के विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में मौत हो गई थी। इस घटना में 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, चेक और नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के किसानों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

Punjab big news : किसान शुभकरण सिंह ‘‘शहीद’’ हुए हैं और इस ‘‘बर्बर और दुखद घटना

Punjab big news : मान ने कहा कि युवा किसान शुभकरण सिंह ‘‘शहीद’’ हुए हैं और इस ‘‘बर्बर और दुखद घटना ने हर पंजाबी के मन को चोट पहुंचाई है।’’


यह भी देखें: Cg Big News : मुख्य सचिव बैठक में कहा है कि जल स्रोतों का साफ-सुथरा होना जरूरी

उन्होंने कहा, ‘‘किसान की शहादत परिवार के लिए बहुत बड़ी और अपूरणीय क्षति है, जिसकी भरपाई किसी भी तरह से नहीं की जा सकती।’’ हालांकि, मान ने कहा कि परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता और सरकारी नौकरी देना, संकट में फंसे परिवार को उबारने के लिए राज्य सरकार की एक विनम्र पहल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here