हार्दिक पांड्या को बाहर करने पर भड़के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद

नई दिल्ली 
बीसीसीआई ने शुक्रवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया । 20 सदस्यीय टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। ऑलराउंड हार्दिक पांड्या को टीम में जगह नहीं मिली है। भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल ना करने पर टिप्पणी की। भारत न्यूजीलैंड से 18 जून को साउथेम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ेगा।

वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हार्दिक पांड्या को टीम में ना खिलाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर ये ऑलराउंडर गेंदबाजी नहीं कर पाता तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उसे एक शुद्ध बल्लेबाज मान लें। उन्होंने कहा कि अगर वो इंग्लैंड दौरे के लिए जाते तो उनकी भूमिका एक बल्लेबाज से अधिक होनी चाहिए। पांड्या इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए प्रसाद ने कहा कि मुझे लगता है कि वास्तव में उन्हें गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा गया ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सके। हो सकता है कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए उसे संरक्षण दे रहे हो। लेकिन अगर आपके पास हनुमा विहारी और अन्य मिडिल ऑर्डर में खिलाड़ी हो तो वो किसी भी तरीके से शुद्ध बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह नहीं पा सकते हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here