स्विस कप भारतीय तीरंदाज भाग नहीं ले पाएंगे

कोलकाता
 ओलंपिक टिकट हासिल कर चुके भारतीय तीरंदाज लुसाने में विश्व कप के दूसरे चरण में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि उनके अल्पकालिक वीजा आवेदन को स्विट्जरलैंड दूतावास ने खारिज कर दिया है। भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह से जूझ रहा है जिससे कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

भारतीय तीरंदाज अब सीधे पेरिस में विश्व कप तीसरे चरण में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जो भारतीय महिला रिकर्व टीम के लिए अंतिम ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता होगी। यह सात दिवसीय प्रतियोगिता 23 जून से शुरू होगी।भारतीय तीरंदाजी संघ के महासचिव प्रमोद चंदुरकर ने कहा, 'स्विस दूतावास ने किसी भी अल्पकालिक वीजा की अनुमति नहीं दी और हमारे पास स्टेज-2 विश्व कप (17-23 मई) के लिए बहुत कम समय था। हमारा ध्यान अभी पेरिस विश्व कप पर है।'

उन्होंने कहा, 'हम तीरंदाजों को 10 दिवसीय क्वारंटाइन के दौरान कम से कम अभ्यास के लिए यात्रा करने की अनुमति देने के लिए फ्रांसीसी महासंघ को लिखने जा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि महासंघ कंपाउंड टीम को भी पेरिस भेजेगा। टीम कोच के गलत कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के कारण विश्व कप के पहले चरण के लिए रवाना नहीं हो पाई थी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here