स्कूल के दिनों को याद करते हुए भावुक हुए – कुलपति डॉ. चंदेल

 

रायपुर,

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल अपने स्कूल के सहपाठियों के बीच स्कूल के दिनों की मधुर स्मृतियों को ताज़ा करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कालीबाड़ी स्कूल में पढ़ाई के दिनों को याद करते हुए अपने साथियों के साथ जुड़ी हुई स्मृतियों को साझा किया। डॉ. चंदेल ने उनके कैरियर के विकास एवं हासिल उपलब्धियों के लिए अपने शिक्षकों के योगदान को रेखांकित करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। यह अवसर था लोकायन सभागार में कालीबाड़ी स्कूल के उनके सहपाठियों द्वारा आयोजित एक बेहद आत्मीय एवं अनौपचारिक ‘‘सखाभिनंदन’’ कार्यक्रम का, जहां डॉ. चंदेल का उनके स्कूल के सहपाठियों द्वारा सम्मान किया गया। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के सभापति श्री प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारी अध्यक्ष श्री मनमोहन अग्रवाल, बंगाली कालीबाड़ी समिति के अध्यक्ष श्री तन्मय चटर्जी, सचिव श्री पार्थाे सरकार, आयुर्वेदिक कॉलेज बिलासपुर के प्राध्यापक डॉ. हरिन्द्र मोहन शुक्ला सहित अनेक सहपाठी उपस्थित थे।
सखाभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. चंदेल ने कहा कि उनके कैरियर के विकास में कालीबाड़ी स्कूल की अहम भूमिका रही है और वे आज जिस मुकाम पर हैं उसमें कालीबाड़ी स्कूल के शिक्षकों तथा सहपाठियों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति पद की जिम्मेदारी मिलना सौभाग्य की बात है लेकिन इसके साथ ही लोगों की आशाएं और अपेक्षाएं भी जुड़ी हुई हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे इन आशाओं एवं अपेक्षाओं पर खरा उतरने का भरपूर प्रयास करेंगे। नगर निगम रायपुर के सभापति श्री प्रमोद दुबे ने डॉ. गिरीश चंदेल को कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति बनने पर बधाई एवं शुभकामनांए दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कृषि के क्षेत्र में विकास एवं रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि डॉ. चंदेल के नेतृत्व में कृषि विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ में कृषि के विकास में अहम भूमिका निभाएगा। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारी अध्यक्ष श्री मनमोहन अग्रवाल, बंगाली कालीबाड़ी समिति के अध्यक्ष श्री तन्मय चटर्जी एवं तिरंगा वंदन मंच के अध्यक्ष श्री मुकेश शाह ने भी संबोधित किया।
सखाभिनंदन कार्यक्रम में कुलपति डॉ. चंदेल के स्कूल सहपाठी रह चुके कृषि महाविद्यालय रायपुर के प्राध्यापक डॉ. संजय शर्मा, वरिष्ठ अभिवक्ता  दिवाकर थिटे एवं  आशीष झा, प्रसिद्ध वास्तुविद देव नारायण शर्मा, समग्र शिक्षा अभियान के सहायक संचालक  एम. सुधीश, वरिष्ठ समाज सेवी  सुशील नथानी,  योगेश व्यास, वरिष्ठ पत्रकार एवं कला समीक्षक  राजेश गनोदवाले, जिंदल इस्पात लिमिटेड के जनसंपर्क अधिकारी सुयश शुक्ला, कृषि विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी  संजय नैयर सहित अनेक मित्रगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here