सीएम भूपेश बघेल ने विधि-विधान से की बस्तर की आराध्य देवी मां दन्तेश्वरी की पूजा… प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की

दन्तेवाड़ा, 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चैत्र नवरात्र के अवसर पर दन्तेवाड़ा जिले में स्थित प्रसिद्ध बस्तर की आराध्य देवी मां दन्तेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना कर हिन्दू नवर्ष और चौत्र नवरात्रि की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंदिर के अर्चकों ने विधि पूर्वक पूजा अनुष्ठान कराया।

माता रानी के आशीर्वाद से समस्त प्रदेशवासियों के जीवन में सदैव सुख-शांति एवं समृद्धि बनी रहे इसकी कामना की। साथ ही प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर हो। सीएम ने ज्योति कलश के दर्शन किये। मंदिर समिति के सदस्यों द्वारा प्रसाद के रूप में तैयार किए गए महुआ लड्डू का स्वाद सीएम ने लिया।

पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने स्वयं सेवादारों के पास जाकर भोजन परोसा। सेवादारों को धोती, कुर्ता, गमछा व प्रत्येक को 11 सौ रूपये भेंट की। मुख्यमंत्री ने चंद्रखुरी के तर्ज पर ज्योति कलश भवन बनाने की बात की। इस मौके पर पुजारी विजेन्द्र नाथ ठाकुर ने सेवादारों के मानदेय वृद्धि का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा।

इस अवसर पर दंतेवाड़ा प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, सांसद  दीपक बैज, दंतेवाड़ा विधायक श्रीमती देवती महेंद्र कर्मा, औषधि पादप बोर्ड उपाध्यक्ष छबिन्द्र कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुश्री सुलोचना कर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम, अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर दीपक सोनी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  आकाश छिकारा, वनमण्डलाधिकारी संदीप बलगा, अपर कलेक्टर डॉ संजय कन्नौजे, एसडीएम अबिनाश मिश्रा सहित अन्य समाज प्रमुख एवं अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here