सार्थक इस्पात कंपनी का जल एवं वायु सम्मति प्रमाण पत्र तत्काल रद्द करने जोगी युवा मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

रायपुर
23 मार्च को सार्थक इस्पात प्राइवेट कंपनी में कार्य के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई वहीं पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में क्षेत्रीय पर्यावरण सरंक्षण मंडल अधिकारी मनीष कश्यप को ज्ञापन सौंपकर कंपनी का जल एवं वायु सम्मति प्रमाण पत्र तत्काल रद्द किए जाने की मांग। वहीं राज्य सरकार से मृतक के परिजनों को 25 लाख एवं  घायल के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने के साथ ही दोषी अधिकारियो पर तत्काल कार्यवाही किए जाने की मांग की।

प्रदीप साहू ने बताया कि 23 मार्च को हुई घटना में सार्थक इस्पात प्राइवेट लिमिटेड टीएमटी उरला बोरझरा दुर्घटना में आठ लोग घायल हो जाते है जिसमें से तीन लोगो की मौत हो जाती है और बचे पांच लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल है। मृतको में 17 वर्षीय नाबालिक पवन कुमार साहू, राम रतन गौंड (आदिवासी),सुनील पटेल की बुरी तरह जलकर मृत्यु जाती है। आज तक प्लांट संचालक पर ना ही कोई कार्यवाही की जाती है न ही मृतक के परिवार एवं घायलो को मुआवजा दिया जाता है। यह तक प्लांट के संचालक द्वारा घायल लोगो के परिजन को सूचित तक नही किया जाता हैं।

प्रदीप साहू ने मनीष कश्यप क्षेत्रीय अधिकारी पर्यावरण सरंक्षण मंडल से मिलकर मांग किया कि सार्थक इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ताला बंद कर जल एव वायु सम्मति प्रमाण पत्र को तत्काल रदद किया जाये अन्यथा  विभाग का घेराव कर प्रदर्शन किया जायेगा। साहू ने सरकार से मांग कि है परिजनों को न्याय दिलाते हुवे मृतक परिजनों को 25 लाख एवं  घायल परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा दे और प्लांट में ताला बन्दी कर लायसेंस रदद्द कर दोषी अधिकारियों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करे। ज्ञापन सौपने वालो में मुख्य रूप से संदीप यदु, अजय देवांगन, अविनाश साहू, हरीश रात्रे, रोहित नायक उपस्तिथि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here