सतीश कौल का निधन हम सब के लिए एक सबक: गजेंद्र चौहान

मुंबई
महाभारत के युधिष्ठिर अभिनेता गजेंद्र चौहान ने कहा कि सीरियल महाभारत में इंद्र का किरदार निभाने वाले 73 वर्षीय अभिनेता सतीश कौल का निधन हम सब के लिए एक सबक है. सतीश कौल के साथ महाभारत में काम कर चुके अभिनेता गजेंद्र चौहान ने बताया कि सतीश कौल बेहद ही सरल स्वभाव के इंसान थे हमने साथ में जरूर काम किया, लेकिन पिछले कई सालों से वो गुमनामी में जी रहे थे.

उन्होंने कहा कि हमें कभी-कभी उनके साई बाबा के मंदिर शिर्डी में या कहीं पटियाला के किसी अस्पताल में छपी उनकी तस्वीरों और खबरों के माध्यम से उनके बारे में पता चलता था. वह पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टर थे, 300 से ज्यादा फिल्में कर चुके थे और जाने-माने प्रोडक्शन और कलाकारों के साथ काम कर चुके थे. उनका कोविड की बीमारी के चलते चला जाना हम सब के लिए एक बड़ा लॉस है.

उन्होंने कहा कि सतीश जी के इस तरह चले जाने के बाद मैं यही कहूंगा की हर एक इंसान को चाहें वह किसी भी काम या व्यवसाय से जुड़ा हो उससे अपना अच्छा समय भविष्य के लिए बचा के रखना चाहिए. जो एक दिन काम जरूर आता है. उनके जीवन की पहली पारी तो बहुत शानदार रही पैसे और ग्लैमर की कोई कमी नहीं रही, लेकिन उम्र के दूसरे पड़ाव की लड़ाई वह हार गए. किसी ने अंतिम समय में उनका साथ नहीं दिया और सतीश जी खुद भी बहुत स्वाभिमानी इंसान थे.

किसी से मदद नहीं मांगी, अकेले और गुमनामी में जीते जीते जिन्दगी की लड़ाई हार गए. इसलिए मैं कहता हूं की बुरे वक्त के लिए हमें अपनी कमाई का कुछ हिस्सा सेविंग के लिए बचा कर रखना चाहिए जो ऐसे वक्त में काम आ सके. आर्थिक और पारिवारिक अभाव इंसान को खोखला कर देता है. सतीश जी का निधन हम सब के लिए एक सबक है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here