सड़कों पर राज Koenigsegg मेगा-जीटी शानदार स्वीडिश कार

Koenigsegg Gemera, दुनिया की पहली Mega-GT और Koenigsegg की पहली चार-सीटर, 300 कारों का एक सीमित संस्करण है। एक मेगा कार जो विशाल आंतरिक और पर्यावरण चेतना से मिलती है, इस शानदार स्वीडिश कार के बारे में जाने |

अंतिम प्रदर्शन 
कंपनी के जन्म के 25 साल से भी अधिक समय से, Koenigsegg को अंतिम प्रदर्शन कार बनाने के लिए प्रेरित किया गया है। यह नया मेगा-जीटी चार बड़े वयस्कों को आराम से जगह प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि कोएनिगसेग मेगा कार का अनुभव परिवार और दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है। फोर-सीटर होने के बावजूद, जेमेरा दहन और इलेक्ट्रिक दोनों तरह की टू-सीटर मेगा कारों को आसानी से मात दे देती है। फिर भी, जेमेरा का ध्यान लंबी दूरी की सार्वजनिक सड़कों पर है – पारिवारिक यात्राएं, आराम, शैली और सुरक्षा में पहले कभी अनुभवी प्रदर्शन के साथ।
अपनी 1.27 मेगावाट की शक्ति और 3500 एनएम के टार्क के साथ, जेमेरा 1.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा और रिकॉर्ड मिलान गति से 400 किमी प्रतिघंटा तक चला जाता है। जेमेरा अपने बड़े फ्रीवाल्व 3-सिलेंडर इंजन से एक उत्तेजक और चाल के लिए जाना जाता है।

भौतिक – सुख
नए सेगमेंट में पहली बार जेमेरा मेगा-जीटी रोजमर्रा की उपयोगिता और आरामदेह सुविधाओं को प्रभावित करने के लिए तैयार है। 4 कोल्ड और 4 वार्म कप होल्डर, फ्रंट और रियर सीट सेंट्रल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, फ्रंट और रियर वायरलेस फोन चार्जर, एप्पल कारप्ले, ऑनबोर्ड इंटरनेट और वाई-फाई, 11 स्पीकर स्टेट ऑफ द आर्ट साउंड सिस्टम, बाहरी और आंतरिक कैमरे, 4 रीडिंग लाइट्स, मेमोरी फोम हीटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक फ्रंट सीट्स, 3 क्लाइमेट जोन, ऑटोस्किन और भी बहुत कुछ।

टिनी फ्रेंडली जाइंट    
जेमेरा से 1700 बीएचपी या 1.27 मेगावाट का संयुक्त बिजली उत्पादक है। तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स – प्रत्येक रियर व्हील के लिए एक और इंजन के क्रैंकशाफ्ट पर – एक साथ 800 kW या 1100 bhp का संयुक्त आउटपुट होता है, या व्यक्तिगत रूप से गिना जाने पर 1400 bhp होता है। शीर्ष पर 2-लीटर 3-सिलेंडर ड्राई-सम्प्ड ट्विन-टर्बो फ्रीवाल्व इंजन से 600 बीएचपी और 600 एनएम आता है, जिसे टाइनी फ्रेंडली जाइंट (शॉर्ट के लिए टीएफजी) नाम दिया गया है।
TFG कल के पावरट्रेन पर एक प्रगतिशील दृष्टिकोण है। TFG अपने पहले के किसी भी इंजन की तुलना में हल्का, अधिक कुशल पालना-से-गंभीर समाधान प्रदान करता है। जेमरैग, अगर प्लग इन किया जाए और दूसरी पीढ़ी (जेन 2.0) इथेनॉल या सीओ 2-न्यूट्रल मेथनॉल जैसे वल्कनॉल या उसके किसी भी मिश्रण से भर दिया जाए, तो कम से कम सीओ 2-न्यूट्रल हो जाता है| जैसे कि “अच्छे” इलेक्ट्रिक स्रोत पर चलने वाली इलेक्ट्रिक कार। इससे पहले कि दूसरी पीढ़ी के नवीकरणीय ईंधन स्रोत अधिक सुलभ हों, जेमेरा को E85 पर भी चलाया जा सकता है और, खराब स्थिति में, सामान्य पेट्रोल।

तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस, जेमेरा 300 किमी/घंटा तक पूरी तरह से साइलेंट ड्राइव कर सकता है, और शक्तिशाली 800V बैटरी ईवी मोड में 50 किमी तक की रेंज देती है।

ऑल-व्हील स्टीयरिंग और टॉर्क वेक्टरिंग

3000 मिमी व्हीलबेस अभूतपूर्व आराम और सीधी रेखा स्थिरता देता है। रियर-व्हील स्टीयरिंग जेमेरा कोनों को चपलता के साथ सुनिश्चित करता है और केवल छोटी कारों में देखा जाने वाला टर्निंग रेडियस प्राप्त कर सकता है। उच्च गति पर, रियर-व्हील स्टीयरिंग भी बेहतर दिशात्मक नियंत्रण देता है।

ऑल-व्हील स्टीयरिंग और ऑल-व्हील टॉर्क वेक्टरिंग का मिश्रण असीमित ट्यूनेबिलिटी और स्टीयरिंग और ड्राइविंग फील की अनुकूलता देता है, जिससे जेमेरा सबसे मजेदार और सुरक्षित कारों में से एक बनना संभव हो जाता है।

जेमेरा वहां की सबसे सुरक्षित मेगा कारों में से एक है और इसे दुनिया भर में होमोलॉगेशन के लिए डिज़ाइन किया गया है। जेमेरा में एक बहुत मजबूत कार्बन फाइबर मोनोकॉक, छह स्मार्ट एयरबैग और स्थिरता नियंत्रण, टीसी, एबीएस और एक एडीएएस 2.5 सहायक प्रणाली है।  सुरक्षा में कुछ भी कमी नहीं है।

ऑल-व्हील स्टीयरिंग और ऑल-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील टॉर्क वेक्टरिंग, जेमेरा को एक सुरक्षित, स्थिर और उत्साहजनक ड्राइव प्रदान करने का अधिकतम अवसर प्रदान करता है। ISOFIX दोनों रियर सीटों के लिए उपलब्ध है।

सौ प्रतिशत फोर-सीटर, सौ प्रतिशत कोएनिगसेग

जेमेरा एजी पूरी तरह से नए वाहन श्रेणी में अपनी तरह का पहला नए वाहन है। फिर भी, इसका पिछली सभी कोएनिगसेग कारों और उनकी स्वीडिश डिज़ाइन अन्य से अलग से स्पष्ट हैं। जेमेरा अपने रैप-अराउंड जेट फाइटर से प्रेरित विंडशील्ड,  साधारण आकार, छोटे ओवरहैंग और बड़े साइड एयर इंटेक्स जैसे पहचानने योग्य कोएनिगसेग लक्षणों को बनाए रखता है। सामने का डिज़ाइन पहली बार कोएनिगसेग प्रोटोटाइप से प्रेरित है – 1996 से कोएनिगसेग सीसी। जेमेरा में विशाल पूर्ण-लंबाई वाले कोएनिगसेग ऑटोमेटेड ट्विस्टेड सिंक्रोहेलिक्स एक्चुएशन डोर्स (केएटीएसएडी) हैं जो व्यापक रूप से खुले हैं। मजबूत कार्बन मोनोकॉक की बदौलत से दरवाजे खुलते हैं। एक प्रभावशाली चार सीटों वाले स्थान को प्रकट करने के लिए दरवाजा खुलता है जो आगे और पीछे के यात्रियों के लिए समान पहुंच, आराम और सम्मान का दावा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here