Tokyo Olympics 2020 : शटलर पीवी सिंधु के बाद पुरुष हॉकी टीम ने दिन खुशखबरी

नई दिल्ली
Tokyo Olympics 2020 : तोक्यो ओलिंपिक 2020 में भारत ने अभी तक एक मेडल जीता है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत को खेलों के महाकुंभ के पहले दिन ही भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला था। उसके बाद से भारत को ज्यादा उम्मीदें शूटर्स और तीरंदाजों से थी। भारतीय शूटर्स ने हालांकि अभी तक निराश किया है। हालांकि भारतीय महिला बॉक्सर्स और शटलर पीवी सिंधु ने जरूर पदक की उम्मीदें जगाई है।

तीरंदाजी में अतानु प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
भारत के अग्रणी पुरुष तीरंदाज अतानु दास तोक्यो ओलिंपिक में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। अतानु ने युमेनोशीमा फाइनल फील्ड पर हुए अपने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में ताइवान के यू चेंग डेंग को 6-4 से हराया। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। एक समय दोनों खिलाड़ी 4-4 की बराबरी पर थे लेकिन अंतिम सेट में अतानु ने 26 के मुकाबले 28 अंक लेकर जीत हासिल की।

पुरुष हॉकी टीम ने मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना को हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना (India beat Argentina Men’s Hockey) को हराकर शानदार वापसी की है। वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद मनप्रीत एंड कंपनी ने स्पेन के बाद अर्जेंटीना को 3-1 से शिकस्त दी। पूल ए के ग्रुप मैच में भारत के लिए वरुण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल दागे। अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल मेइको केसेला ने 48वें मिनट में किया।

बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। छठी वरीय सिंधु ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया। डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। भारतीय खिलाड़ी को मिया के खिलाफ एकमात्र हार का सामना इसी साल थाईलैंड ओपन में करना पड़ा था। दो व्यक्तिगत ओलिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही सिंधु का सामना क्वार्टर फाइनल में जापान की चौथी चरीय अकाने यामागुची और कोरिया की 12वीं वरीय किम गुएन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here