विपक्षी गठबंधन भानुमति का कुनबा, न नेता है, ना ही कोई नीति: नड्डा

नयी दिल्ली ll भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को देशहित पर आधारित एक ऐसा ‘आदर्श’ गठबंधन करार दिया, जिसका लक्ष्य सेवा करना है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों के गठबंधन की बुनियाद ‘स्वार्थ’ पर टिकी है तथा उसके पास न तो कोई नेता है, न कोई नीति है और ना ही निर्णय लेने की कोई क्षमता।.

राजग की मंगलवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह विपक्षी गठबंधन भानुमति का कुनबा है। कहीं का ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा वाला गठबंधन है। न तो इनके पास नेता है, न नीयत है, न ही नीति है और ना ही फैसला लेने की ताकत है। यह तस्वीर खिंचवाने के लिए अच्छा है।’’.

उन्होंने कहा कि राजग की मंगलवार शाम होने वाली बैठक में 38 दलों ने शामिल होने की पुष्टि की है। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को ‘भानुमति का कुनबा’ करार दिया और कहा, ‘‘ये ऐसा गठबंधन है, जिसके पास न तो नेता है और न ही नीयत है, न नीति है और न ही फैसला लेने की ताकत है। यह 10 साल की संप्रग सरकार के भ्रष्टाचार और घोटालों का टोला है।’’

राजग ने यह बैठक ऐसे समय में बुलाई है, जब बेंगलुरू में करीब 26 विपक्षी पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को बैठक करने वाली हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here