राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से स्वच्छतम राज्य’ छत्तीसगढ़ का पुरस्कार ग्रहण किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से स्वच्छतम राज्य’ छत्तीसगढ़ का पुरस्कार ग्रहण किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

नई दिल्ली।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के हाथों स्वच्छता अवार्ड मिलेगा. यह पुरस्कार उन्हें छत्तीसगढ़ को भारत के स्वच्छतम राज्यों की श्रेणी में रखने की वजह से मिला . आज महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ विज्ञान भवन, दिल्ली में मंच पर हैं  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल । कुछ ही देर में छत्तीसगढ़ को मिला स्वच्छतम राज्य का पुरस्कार।

ये पुरस्कार उन्हें छत्तीसगढ़ को भारत के स्वच्छतम् राज्यों की श्रेणी में रखने की वजह से मिलेगा। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ अमृत महोत्सव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ये पुरस्कार भूपेश बघेल को सौंपें ।
छत्तीसगढ़ राज्य ने स्वच्छता के क्षेत्र में देश के स्वच्छ्तम राज्य के अपने दर्जे को बरकरार रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। छत्तीसगढ़ को न सिर्फ राज्य के रूप में, बल्कि यहां के 61 शहरी निकायों को भी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य होगा जिसके सबसे ज्यादा निकाय पुरस्कृत किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ लगातार तीसरी बार स्वच्छता में नंबर वन पायदान पर खड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here