यशोदा वर्मा 20166 वोटों से जीतीं खैरागढ़

राजनादगांव/ख़ैरागढ

छत्तीसगढ़ में ख़ैरागढ विधानसभा सीट पर विधायक देवव्रत सिंह के निधन के कारण 12 अप्रैल को उपचुनाव का मतदान हुआ था। मतदान के बाद आज हुई मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने 20166 वोट से जीत दर्ज की। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल और कांग्रेस की यशोदा वर्मा के बीच सीधा मुकाबला था। जीत दर्ज करने के बाद यशोदा वर्मा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने रायपुर जाएगी।

कांग्रेस की तरफ से सीएम भूपेश बघेल अपनी कैबिनेट के साथ प्रचार अभियान का जिम उठा रखे थे|  तो वहीँ भाजपा की तरफ से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह सहित पूर्व मंत्रियों ने प्रचार किया। इसके साथ ही भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह भी पहुंचे थे। प्रचार अभियान के दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को मिलकर जिला बनाने की घोषणा की। सीएम भूपेश बघेल की यही घोषणा खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस को जीत दिलवाने मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ।

कांग्रेस प्रत्याशी ने 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज कि, वहीं भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को हार का सामना करना पड़ा।

डॉ. रमन सिंह ने कहा की चुनाव का नतीजा एक प्रकार से प्रतीक के रूप में है। विधानसभा चुनाव जितने सीएम घोषणा पत्र जारी करते हैं। कांग्रेस कहीं 90 विधानसभा को 90 जिला बनाने की तो नहीं सोंच रही है। डॉ. रमन सिंह ने यशोदा वर्मा को जीत की बधाई दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here