मां लक्ष्मी को प्रिय है झाड़ू, ऐसा करने से होती है धनवर्षा

हिन्दू धर्म ग्रंथों में समुंद्र शास्त्रों को बड़ा महत्व दिया गया है। समुंद्र शास्त्रों के अनुसार जहां झाड़ू का अपमान होता है, वहां पर धन संबंधी हानि होती है। क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी यानी धन का प्रतीक माना गया है। अक्सर आपने माता-पिता से ये कहते हुए सुना होगा कि झाड़ू को पैर नहीं लगाना चाहिए। जिस घर में ऐसा होता है वहां माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है। आइए आज हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा।

1) घर में कभी भी झाड़ू को उल्टा न रखें, इसे अपशकुन माना जाता है। ध्यान रखें की झाड़ू धन के समान होती है जिसे हमेशा छुपाकर रखना चाहिए क्यूंकि झाड़ू स्वयं लक्ष्मी का रूप होती है।

(2) घर में जब भी पोछा लगाएं तो पानी में नमक जरूर डालें इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और व्यक्ति के प्रमोशन के रास्तें खुलते है।

(3) वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के बाद यानी शाम के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए इससे आर्थिक परेशानी आती है। मान्यता है कि झाड़ू को कभी भी घर के बाहर या फिर छत पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से चोरी की वारदात होने का भय रहता है। झाड़ू को हमेशा लेटाकर रखना चाहिए। झाड़ू को खड़ा करके रखने से घर में कलह होना माना जाता है।

(4) घर में नियमित रूप से पोछा लगाने पर लक्ष्मी का वास होने लगता है।

(5) कोशिश करें घर की झाड़ू उजाला होने से पहले ही लगा लें , इससे तरक्की के दरवाजे खुलते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here