बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, यूक्रेन की मदद के लिए मांगी डोनेशन

नई दिल्ली,

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा का ट्विटर अकाउंटर हैक हो गया था। इसमें उनके समर्थकों से यूक्रेन की मदद के लिए दान करने की अपील की गई थी। ट्वीट में लिखा गया था, ‘यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े रहने की जरूरत है। क्रिप्टोकरेंसी डोनेशन भी स्वीकार की जा रही है।’ इस ट्वीट के साथ नीचे दो लिंक भी दिए गए थे, जिस पर जाकर लोग दान भी दे सकते थे।

एक अन्य ट्वीट में हैकर ने लिखा था, ‘मेरा अकाउंटर हैक नहीं हुआ है। सभी दान यूक्रेन की सरकार को दिया जाएगा।’ हालांकि बाद में नड्डा का ट्विटर अकाउंटर रिकवर कर लिया गया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया, ‘हमारी हैक और CERT टीम इस मामले में जांच कर रही है। बहुत जल्द हमें इसमें कामयाबी मिलेगी।

रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। रूसी सेना लगातार यूक्रेन में दाखिल हो रही है। यूक्रेन की राजधानी कीव से चंद कदम दूर रूस की सेना रुक गई है। हालांकि इस मामले में अमेरिका बीच में नहीं आया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस पर कहा है कि वह अगर इसमें आते हैं तो ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी। युद्ध शुरू होने के बाद भारी संख्या में यूक्रेन के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ लग गई है और लोग देश छोड़कर पोलैंड की तरफ जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here