प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दक्षिण भारत के 2 दिन के दौरे पर…. कैम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू का किया उद्घाटन

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दक्षिण भारत के 2 दिन के दौरे पर हैं। वह कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 25 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री ने विधान सौध, बेंगलुरु में महर्षि वाल्मीकि और संत कवि श्री कनक दास की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने बेंगलुरु के क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (KSR) रेलवे स्टेशन पर चेन्नई-मैसुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।प्रधानमंत्री आज कैम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू का भी आज उद्घाटन करेंगे।

भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन की खासियत !

प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु केएसआर रेलवे स्टेशन से भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। भारत गौरव योजना के तहत इस ट्रेन को चलाने वाला कर्नाटक पहला राज्य है जिसमें कर्नाटक सरकार और रेल मंत्रालय मिलकर कर्नाटक से तीर्थयात्रियों को काशी भेजने के लिए काम कर रहे हैं। तीर्थयात्रियों को काशी, अयोध्या और प्रयागराज जाने के लिए आरामदायक प्रवास और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

 क्यों खास है केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट का टर्मिनल टू

टर्मिनल 2 दुनिया का ऐसा सबसे बड़ा टर्मिनल होगा जिसका परिचालन शुरू होने से पहले ही उसे यूएस जीबीसी (ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल) द्वारा पूर्व प्रमाणित प्लेटिनम रेटिंग प्राप्त हो गई है। ‘नवरस’ की थीम टर्मिनल 2 के लिए कमीशन की गई सारी कलाकृतियों को साथ लाती है। ये कलाकृतियां कर्नाटक की विरासत और संस्कृति के साथ-साथ व्यापक भारतीय लोकाचार को दर्शाती हैं।

पीएम मोदी ने बेंगलुरु की जनता का अभिवादन किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here