पुलिस ने सारंगढ़ से लगे ग्राम साह्ले की दो ठिकानों से 51 लीटर महुवा शराब किया जप्त

रायगढ़,

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर थाना प्रभारी अमित शुक्ला की टीम शराब के अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ कार्रवाही लगातार जारी है। इससे अवैध शराब तश्करों के हौसले पस्त हैं। अपने मुखबिर तंत्र के बदौलत गुरूवार को सारंगढ़ पुलिस ने क्षेत्र में दो स्थानों से 51 लीटर कधाी शराब जब्त की है। दोनों कार्रवाई सारंगढ़ से लगे ग्राम साह्ले की है।

पुलिस ने गजपति लहरें पिता ग्रहण लहरें (30) ग्राम साह्ले थाना सारंगढ़ के घर मुखबिर की सूचना पर दबिश दी। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में पाउच में शराब बरामद किया। पुलिस ने ग्राम साह्ले में ही आरोपित हेतराम लहरें पिता महेत्तर लहरे (60) के घर में भी दबिश दी और पीला रंग के प्लास्टिक डिब्बे मे 15 लीटर कधाी महुआ शराब बरामद किया। दोनों प्रकरणों में करीब 51 लीटर कधाी महुआ शराब जब्त किया गया। कार्रवाई में प्रधान आरक्षक धनेश्वर उराव, अर्जुन पटेल, टीकाराम खटकर, आरक्षक कृष्णा महंत, वीरेंद्र ठाकुर, प्रमोद पटेल महिला आरक्षक शकुंतला जायसवाल का योगदान रहा।

गौरतलब है कि कोरोना काल में प्रदेश भर में सरकारी शराब दुकानें बंद रही। ऐसे में शराब के शैकीन लोगों ने देसी महुआ शराब का सेवन किया। महुआ शराब की अच्छी मांग होने से गांव- गांव में चोरी छिपे शराब बनाया जाने लगा। अब सरकारी शराब दुकाने खुल जाने के बाद भी गांवों में शराब बनाने और बेचने का अवैध धंधा जारी है। पुलिस जब तक ऐसे अवैध शराब भठ्ठों में दाबिश देकर भठ्ठे नष्ट करने और आरोपितों की गिरफ्तारी करती रही है इसके बाद भी अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के हौसले बुलंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here