कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कथा सुनने दूसरे दिन भी लाखों में उमड़ी भीड़

फोटो अरविंद
रायपुर /कुलदीप शुक्ला

सीहोर वाले कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की राजधानी रायपुर के गुढिय़ारी स्थित दही हाण्डी मैदान में कथा सत्संग शिव महापुराण सुनने दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। वहीं हजारों की संख्या में वालंटियर भी तैनात किए जाएंगे. ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क लगाया गया है. जो श्रद्धालुओं के लिए खाने पीने की व्यवस्था करेंगे और कार्यक्रम स्थल जाने के लिए मार्गदर्शन करेंगे. ये डेस्क 9 से 13 नवंबर तक चलाया जाएगा. लाखों की संख्या में भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से बड़ी तैयारी की गई है. हजारों की संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की जा गई है.

दूसरे दिन कथा सुनने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह 

दूसरे दिन कथा सुनने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, विधायक धरसींवा अनिता शर्मा , विधायक -दुर्ग अरुण वोरा, राजीव अग्रवाल सच्चिदानंद उपासने , किशोर महानंद, पार्षद आकाश तिवारी प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

यातायात पुलिस द्वारा इन इलाकों में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रायपुर में यातायात पुलिस द्वारा भी बड़ी तैयारी की गई है. क्योंकि शिव महापुराण में शामिल होने वाले श्रद्धालू प्रदेश भर से आएंगे. प्रमुख रूप से श्रद्धालुओं आने की संभावना दुर्ग,राजनांदगांव,कांकेर ,धमतरी,आरंग, महासमुंद, बेमेतरा और बिलासपुर जिले से है. इसलिए पुलिस ने अलग अलग पार्किंग स्थल बनाया है. इसके अलावा श्रीनगर रेलवे क्रॉसिंग चौक,स्टेशन चौक, गुढ़ियारी की ओर से और अंबेडकर चौक से कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले मार्ग पर चार पहिया वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here