दमोह उपचुनाव: 22 प्रत्याशियों के साथ 4-4 राहुल-अजय मैदान में

भोपाल
दमोह उपचुनाव में कल 11 उम्मीदवारों ने अपने  नामांकन वापस ले लिए है। नाम वापसी के बाद अब केवल 22 उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रह गए है। कांग्रेस से अजय टंडन और भाजपा से राहुल लोधी के अलावा 16 निर्दलीय और कुछ अन्य दलों के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। नाम वापसी के बाद सभी को प्रतीक चिन्ह भी आवंटित हो गए है। इन उम्मीदवाारों का प्रचार तेज हो गया है। चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक और व्यय प्रेक्षकों ने भी उम्मीदवारों के खर्चो पर पैनी नजर रखना शुरु कर दी है।

दमोह के उपचुनाव का दंगल जीतने के लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपने-अपने दाव खेलना शुरू कर दिए हैं। इस दाव में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के नाम जैसे तीन-तीन उम्मीदवार निर्दलीय मैदान में डट गए हैं। भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों को मिलाकर अजय और राहुल नाम के चार-चार उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से तीन राहुल और तीन अजय को कांग्रेस और भाजपा के वोट काटने वाला माना जा रहा है। गौरतलब है कि भाजपा से राहुल लोधी और कांग्रेस से अजय टंडन उम्मीदवार हैं।

शिवसेना से राजपाठक और क्रांतिदल से कमलेश असाटी,  भशचेपा से उमा सिंह लोधी, बुंदेलखंड क्रांति दल से कमलेश असाटी के अलावा सोलह निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में है। ये सभी इन उम्मीदवारों के वोट काटेंगे।

दमोह विधानसभा उपचुनाव में इस बार भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है। यहां राहुल सिंह के चचेरे भाई वैभव सिंह भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में है।  वहीं पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने उनकी पत्नी सुधा मलैया में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद अपने आपको कोरेंटाईन करते हुए फिलहाल चुनाव प्रचार से अपने आपको बाहर कर लिया है। उन्होंने भी अपना टेस्ट कराया है और रिपोर्ट आने तक वे किसी भी प्रचार रैली और सभाओं में नही पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here